Ranking: वनडे क्रिकेट के इतिहास में 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज बने शाहीन, जोश हेजलवुड को पछाड़ा

Ranking: वनडे क्रिकेट के इतिहास में 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज बने शाहीन, जोश हेजलवुड को पछाड़ा

कोलकाता। पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी बुधवार को एक दिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बन गए जो उनके कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है । अफरीदी ने सात पायदान की छलांग लगाकर आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पछाड़ा । बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मैच में पाकिस्तान की जीत में अफरीदी ने 23 रन देकर तीन विकेट लिये। 

इसी मैच में उन्होंने 100वां वनडे विकेट भी लिया । उन्होंने 51 मैचों में इस आंकड़े को छुआ और सबसे तेजी से वनडे विकेटों का शतक पूरा करने वाले वह तीसरे गेंदबाज और पहले तेज गेंदबाज बन गए । इस विश्व कप में वह सात मैचों में 16 विकेट लेकर आस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं । भारत के मोहम्मद सिराज रैंकिंग में तीसरे और स्पिनर कुलदीप यादव सातवें स्थान पर हैं।

बल्लेबाजों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष पर हैं । भारत के शुभमन गिल दूसरे, रोहित शर्मा पांचवें और विराट कोहली सातवें स्थान पर है । हरफनमौलाओं की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर हैं । भारत के हार्दिक पंड्या एक पायदान गिरकर 11वें स्थान पर हैं जबकि रविंद्र जडेजा 13वें स्थान पर बने हुए हैं ।

ये भी पढ़ें:- भारत में जन्मी लेखिका नंदनी दास ने देश का बढ़ाया मान, 2023 ब्रिटिश अकादमी बुक प्राइज जीता 

ताजा समाचार