नैनीताल में तीन मंजिला भवन में आग से लाखों का सामान खाक

नैनीताल में तीन मंजिला भवन में आग से लाखों का सामान खाक

नैनीताल, अमृत विचार। मल्लीताल क्षेत्र में अंडा मार्केट के पास बेकरी कंपाउंड में सोमवार देर भीषण आग लग गई। आग से गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं भवन स्वामी समेत मौजूद लोगों ने 100 मीटर दूर बने फायर स्टेशन और जल संस्थान पर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है।

जानकारी के अनुसार मल्लीताल स्थित बेकरी कंपाउंड में रात लगभग 12 बजे एक तीन मंजिले भवन में आग लग गई। आबादी वाले बेकरी कंपाउंड में दिवाली के रॉकिट ने रामकिशोर बेदी के तीन मंजिले मकान को आग की भेंट चढ़ा दिया। स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना तत्काल अग्निशमन विभाग को दी।

जिसके बाद 100 मीटर दूर बने अग्निशमन कार्यालय से टीम पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद भी टीम को पानी की लाइन में पानी नहीं मिल सका। इस बीच आग ने रौद्र रूप ले लिया। अग्निशमन की टीम ने बमुश्किल आग बुझानी शुरू की। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पानी की लाइनों में पानी नहीं आया, जिससे आग बुझाने में काफी परेशानी रही।  मकान तक पहुंचने का रास्ता संकरा होने के कारण अलग-अलग जगहों से पानी लिया गया। 

दमकल की कार्रवाई में देरी से मकान के भूतल और पड़ोस के मकानों को भी खतरा हो गया। गनीमत रही कि वहां कोई सो नहीं रह था नहीं तो जनहानि भी हो सकती थी। अग्निशमन की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। भवन स्वामी के अनुसार आग से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। इस दौरान दमकल कर्मी प्रकाश कांडपाल उमेश कुमार, अमरदीप सिंह, कश्मीर सिंह, जसवीर सिंह, मोहन सिंह,,कुलदीप कुमार, दिनेश सिंह, रवि आर्य, मौ उमर, राजेंद्र सिंह,दमकल अधिकारी किशोर उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

FOOTER:
Online Jobs Apply