बरेली: चौबारी मेले को लेकर घाट पर तैयारियां शुरू, झूले और सर्कस के साथ लगने लगीं दुकानें

बरेली: चौबारी मेले को लेकर घाट पर तैयारियां शुरू, झूले और सर्कस के साथ लगने लगीं दुकानें

बरेली, अमृत विचार। कार्तिक माह पर लगने वाले चौबारी मेले को लेकर घाट पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। हालाकि मेले में अभी काफी दिन हैं लेकिन घाट पर तैयारियां चल रही हैं। झूले से लेकर घाट की साफ-सफाई आदि कार्य किया जा रहा है। रामगंगा तट पर झूले, सर्कस और दुकानें लगने का दौर शुरू हो गया है। आसपास के ग्रामीण भी यहां पहुंचने लगे हैं। 

चौबारी के रामगंगा तट पर कार्तिक मास में मेले का आयोजन कई दशक से होता आ रहा है। मेले में दूरदराज से आने वाले लोग टेंट लगाकर कई दिनों तक रामगंगा तट पर रहकर स्नान दान करते हैं। बड़ी संख्या में लोग कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान के लिए रामगंगा तट पर पहुंचते हैं। मेले में दुकानदारों के साथ ही धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के लोग भी अपने पंडाल लगाते हैं। वहीं जिला प्रशासन की ओर से रामगंगा तट पर विशेष इंतजाम किये जाते हैं।

27 नवंबर को गंगा स्नान के लिए जगह-जगह टेंट और दुकानें लगाने के लिए लोग जगह तय करके उसे समतल करने में जुटे रहे। झूला, सर्कस और दुकानें भी लगने लगी हैं। श्रद्वालुओं को रामगंगा में नौका विहार कराने के लिए बड़ी संख्या में नाविक भी घाट पर पहुंच चुके हैं। इन दिनों रामगंगा का जलस्तर भी ठीक है वहीं जल भी काफी साफ है। इस वजह से स्नान में सहूलियत के साथ नावें भी आसानी से चल सकेंगी।

ये भी पढे़ं- बरेली: विवाद के बाद पति ने खुरपी से गला काटकर की पत्नी की हत्या, खुद भी फंदे पर लटककर दी जान