IND vs AUS Final, World Cup 2023 : महामुकाबले से पहले बोले रवि शास्त्री- 10 ओवर तय करेंगे वर्ल्ड कप फाइनल का नतीजा

IND vs AUS Final, World Cup 2023 : महामुकाबले से पहले बोले रवि शास्त्री- 10 ओवर तय करेंगे वर्ल्ड कप फाइनल का नतीजा

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला होना है। यह फाइनल मैच 19 नवंबर (रविवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के पूर्व रवि शास्त्री ने बड़ी बात कही है। शास्त्री का मानना है कि दोनों इनिंग्स के दौरान शुरुआती 10 ओवर्स काफी महत्वपूर्ण होंगे और यह मैच का निर्धारण करेगा।

शास्त्री ने कहा कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फाइनल मुकाबले में भी शतकीय पारी खेल सकते हैं। रवि शास्त्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि पहले 10 ओवर बहुत महत्वपूर्ण हैं। भारत को कुछ बेहतरीन शुरुआत मिली है, खासकर रोहित ने टॉप ऑर्डर में काफी धमाकेदार खेल दिखाया है। इससे काफी फर्क पड़ता है। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया को भी ऐसी स्टार्ट मिल जाती है तो उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा। डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श खतरनाक खिलाड़ी हैं।

शास्त्री ने विराट कोहली को लेकर कहा, 'विराट जिस तरह की फॉर्म में हैं, वह अपनी स्क्रिप्ट खुद लिख रहे हैं। अगर उनके बल्ले से एक और शतक निकलता है तो आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए। उन्होंने सेमीफाइनल में ऐसा किया था और वह फाइनल में भी ऐसा कर सकते हैं। फाइनल मैच से बड़ा कुछ नहीं है।

विश्व कप फाइनल में मैदानी अंपायर होंगे इंग्लैंड के इलिंगवर्थ और कैटलबोरो 
अहमदाबाद।  इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड कैटलबोरो रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व कप फाइनल में मैदानी अंपायर होंगे। कैटलबोरो 2015 विश्व कप फाइनल में भी अंपायरिंग कर चुके हैं जिससे यह उनका दूसरा मौका होगा। तब उनके साथ दूसरे अंपायर कुमार धर्मसेना थे। मेजबान देश 2011 में अपनी सरजमीं पर जीते गये खिताब की उपलब्धि को दोहराना चाहेगा। इलिंगवर्थ का भी यह दूसरा विश्व कप फाइनल होगा लेकिन पहली बार वह मैच अधिकारी के तौर पर मौजूद होंगे। वह 1992 विश्व कप में बतौर खिलाड़ी खेले थे। फाइनल के लिए अन्य अधिकारियों में त्रिनिदाद एवं टोबैगो के जोएल विल्सन तीसरे अंपायर, न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने चौथे अंपायर और मैच रैफरी जिम्बाब्वे के एंडी पाइक्रोफ्ट होंगे। ये सभी सेमीफाइनल की अंपायरिंग टीम का हिस्सा थे। इलिंगवर्थ और कैटलबोरो इस हफ्ते हुए सेमीफाइनल के दौरान मैदानी अंपायर थे। इलिंगवर्थ मुंबई में भारत की न्यूजीलैंड पर जीत और कैटलबोरो कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका पर जीत के दौरान मौजूद थे। 

Online Jobs Apply