देशभर के सैकड़ों बेरोजगारों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़, महिला समेत छह गिरफ्तार

देशभर के सैकड़ों बेरोजगारों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़, महिला समेत छह गिरफ्तार

इंदौर (मध्यप्रदेश)। देश के अलग-अलग राज्यों के सैकड़ों बेरोजगारों को ‘डेटा एंट्री’ के काम की आड़ में ठगने वाले गिरोह का इंदौर पुलिस ने शुक्रवार को भंडाफोड़ करके एक महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मृदुल शर्मा, रोहन पंवार, सौरभ गौसर, अमन मालवीय, रितिक भाटी और किरण सिंह के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें - बिना दहेज की शादी, दुल्हा हेलीकॉप्टर में दुल्हन लेकर पहुंचा 

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पांच वेबसाइट बना रखी थीं जिनके जरिये बेरोजगारों को ‘डेटा एंट्री’ के काम से मोटी कमाई का कथित झांसा देकर जाल में फंसाया जाता था। दंडोतिया ने बताया कि आरोपियों ने धार, मुंबई, दिल्ली, पुणे, कानपुर और बाराबंकी सहित देश के विभिन्न शहरों के सैकड़ों बेरोजगारों से ‘डेटा एंट्री’ का काम कराया, लेकिन जब मेहनताना देने की बारी आई तो टालमटोल करने लगे।

उन्होंने कहा कि गिरोह के सदस्य उनके जाल में फंसे लोगों को कथित तौर पर यह कहकर धमकाते थे कि उनके द्वारा किए गए ‘डेटा एंट्री’ के काम में गंभीर चूक हो गई है जिससे उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। दंडोतिया ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से देश के अलग-अलग राज्यों के 10,000 बेरोजगारों के मोबाइल नंबर और अन्य ब्योरा मिला है। इस मामले की विस्तृत जांच जारी है।

ये भी पढ़ें - गया : मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, कई अर्धनिर्मित हथियार बरामद

Online Jobs Apply