रामनगर: बिजली के पोल किए जाएंगे अंडरग्राउंड, महकमा लगा तैयारियों में...    

रामनगर: बिजली के पोल किए जाएंगे अंडरग्राउंड, महकमा लगा तैयारियों में...    

रामनगर, अमृत विचार। सब कुछ ठीक रहा तो सड़क किनारे खडे विद्युत पोलों और उनमें झूलते बिजली के तारो से जल्द निजात मिल जाएगी। विद्युत विभाग विद्युत तारों को अंडरग्राउंड करने का कार्य करने की कवायद में इन दिनों जुटा हुआ है।

इससे सड़क किनारे खड़े बिजली के खंभों से मुक्ति मिल जाएगी। बता दें कि पर्यटन नगरी रामनगर की सड़कों पर मौजूद तारों का जाल और सड़कों के किनारे लगे बिजली के खंभे अक्सर समस्या बनते दिखाई देते हैं। जल्द ही उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) इस प्रस्ताव पर अप्रूवल मिलने के बाद विद्युत लाइनों को अंडरग्राउंड करने का कार्य शुरू करेगा।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 8 मई 2023 को रामनगर का दौरा करते हुए मुख्य रानीखेत रोड को शिवलालपुर चुंगी से लखनपुर पीडब्लूडी गेस्ट हाउस तक बिजली के तारों और खंभों से मुक्त करने की घोषणा की थी। इस क्रम में बिजली विभाग ने 27 करोड़ 76 लाख की लागत से अंडरग्राउंड होने वाले बिजली तारों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है।

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता बेगराज सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद विभाग द्वारा प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना के अंतर्गत प्रस्ताव बनाकर शासन को प्रेषित कर दिया है। उन्होंने बताया कि टेक्निकल अप्रूवल कमेटी (टीएसी) में प्रस्ताव अप्रूवल के बाद कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें 27 करोड़ 76 लाख रुपए की लागत से रामनगर के शिवलालपुर चुंगी से लखनपुर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस तक सभी विद्युत लाइनें अंडरग्राउंड की जा सकेंगी।

अधिशासी अभियंता बेगराज सिंह ने कहा कि इससे सड़कें बिजली के तारों से मुक्त होंगी। विद्युत लाइनों के अंडरग्राउंड होने से जहां शहर में बिजली के पोल हटेंगे।वहीं बिजली पोल निर्माण नहीं कराने से भी विभाग को लाभ होगा।विद्युत पोल हटने से शहर का सौंदर्यीकरण तो बढेगा ही साथ यातायात सुगम बनाने की दिशा में साथ ही सड़कें चौड़ी भी हो सकेंगी। विभाग को बस शासन से हरी झंडी मिलने की प्रतीक्षा है। बजट पास होते ही इसमे काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

ताजा समाचार

बरेली: सपा कार्यकर्ता ने छात्रा से की छेड़छाड़, दो महीने से भेज रहा था अश्लील मेसेज...गिरफ्तार
बोर्ड परीक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस ने कसी कमर, रात 10 से लेकर सुबह 6 बजे तक डीजे पर लगाई रोक
Good News: गन्ने खरीद की कीमत में 8 फीसदी की बढ़ोतरी, मोदी सरकार का बड़ा फैसला
लखनऊ: डीजीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस को दिया भावुक संदेश, फोर्स को दिलाई कर्तव्यनिष्ठा की याद
प्रयागराज: तय तारीखों पर गैरहाजिर रहने वाले अधिवक्ताओं पर हाईकोर्ट हुआ सख्त, की यह सख्त टिप्पणी... 
पीजीआई एपेक्स ट्रामा : मरीज देखने पहुंचे तीमारदारों का हंगामा, डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट का लगा आरोप