हरदोई में पुलिस ने 5.56 लाख रुपये का गबन करने वाले डाकपाल को किया अरेस्ट  

हरदोई में पुलिस ने 5.56 लाख रुपये का गबन करने वाले डाकपाल को किया अरेस्ट  

हरदोई, अमृत विचार। पुलिस ने बचत खातों से 5 लाख 56 हज़ार 40 रुपयों का गबन करने वाले कोथावां डाकघर के डाकपाल को दबोच लिया। केस दर्ज होने के बाद से बेनीगंज पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। सरकारी रुपयों के गबन करने के मामले में एसपी केशव चन्द्र गोस्वामी ने एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह और सीओ हरियावां शिल्पा कुमारी को इसके जल्द खुलासे के निर्देश दिए थे।
पुलिस को डाकघर केन्द्रीय उप मण्डल के निरीक्षक अभिनव गुप्ता ने जो तहरीर दी थी उसमें बचत खाता धारकों के 5 लाख 56 हज़ार 40 रुपये का गबन करने की बात कही गई थी।

डाकघर केन्द्रीय उप मण्डल निरीक्षक अभिनव गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि कोथावां डाकघर में तैनात डाकपाल लक्ष्मीनारायण शुक्ला पुत्र उमाशंकर शुक्ला ने 9 नवंबर को डाकघर के बचत खाता धारकों का रुपया गबन कर लिया था। उधर खाता धारकों की मुख्य डाकखाना के अधीक्षक के पास बराबर शिकायतें आ रहीं थीं कि कोथावां के डाकपाल ने उनकी रकम में कोई घपला किया है। उसी को ले कर मामले की जांच किए जाने पर पता चला कि डाकपाल ने बचत खातों का 5 लाख 56 हज़ार 40 रुपयों का गबन किया है। पुलिस ने डाकपाल लक्ष्मीनारायण शुक्ला के खिलाफ धारा 409 के तहत केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। 

इस मामले में एसपी गोस्वामी ने एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह और सीओ हरियावां शिल्पा कुमारी को सख्त निर्देश दिए थे कि मामले का जल्द खुलासा किया जाए। इसी को लेकर एसएचओ बेनीगंज उमाकांत दीपक अपनी पूरी टीम के साथ गबन करने वाले डाकपाल की तलाश में जुट गए। बुधवार की सुबह एसएचओ दीपक और एसआई विजय कुमार की टीम ने गबन करने वाले डाकपाल लक्ष्मीनारायण शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे कई पहलुओं पर पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इस मामले में अभी और भी क्लू हाथ लग सकता है।

ये भी पढ़ें -KGMU : गांधी वार्ड में मरीज के तीमारदार से अभद्रता, नाराज नर्स ने नहीं लगाया इंजेक्शन - वार्ड से भगाया