रामपुर: बिजली विभाग के कर्मचारियों पर साहब मेहरबान...कइयों की होम फीडरों पर ही तैनाती

रामपुर: बिजली विभाग के कर्मचारियों पर साहब मेहरबान...कइयों की होम फीडरों पर ही तैनाती

रामपुर, अमृत विचार। शहरी क्षेत्र में नवाबगेट डिवीजन के अधिकारियों की अनदेखी के चलते कर्मचारी कई सालों से होम फीडरों पर तैनात हैं। इनको हटाने के लिए अधिकारियों की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

शासन ने बिजली निगम के अफसरों को सख्त दिशा निर्देश दे रखे हैं कि किसी भी एसएसओ, पेट्रोलमैन, लाइनमैन होम फीडरों पर तैनाती नहीं रहनी चाहिए। लेकिन इन आदेशों को जिम्मेदार अनदेखा कर रहे हैं। अभी हाल ही में मेहर इंटरप्राइजेज कंपनी द्वारा 60 कर्मचारियों को इधर से उधर करने के निर्देश दिए गए।

इसके लिए बकायदा प्रत्येक बिजलीघर की सूची भी जारी हुई है। जानकारी में आया है कि कई ऐसे में कर्मचारी अभी भी ऐसे हैं जोकि आदेशों को दरकिनार कर ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। ठीक ऐसे ही होम फीडरों की स्थिति है कि कई सालों से कर्मचारी जमे हुए हैं।

इनके नहीं हटने पर बिजलीघरों के जिम्मेदारों की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। एक्सईएन प्रथम इमरान खां ने बताया कि शहर में 13 बिजलीघरों में 60 कर्मचारियों को कार्यक्षेत्र बदलने के आदेश मिल चुके हैं। उनकी नवीन बिजलीघर पर तैनाती कराई जाए, इसके लिए संबंधित अवर अभियंताओं को नोटिस दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- रामपुर : खुशी से खिलखिला उठे 701 लाभार्थी जब खातों में पहुंचा प्रथम किश्त का पैसा