पुलिसकर्मियों के त्याग और बलिदान के बल पर निवेशकों का फेवरेट डेस्टिनेशन बना यूपी: प्रशांत कुमार

उमेश पाल हत्याकांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों का हुआ सम्मान 

पुलिसकर्मियों के त्याग और बलिदान के बल पर निवेशकों का फेवरेट डेस्टिनेशन बना यूपी: प्रशांत कुमार

लखनऊ। मेधज ऐस्ट्रो फाउंडेशन की ओर से रविवार को मेधज शौर्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में शहीद हुए पुलिसकर्मियों सहित 8 बलिदानी जांबाजों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देकर सम्मानित किया गया। कानपुर रोड स्थित मेधज लॉन में आयोजित शौर्य सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के स्पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार और एडीजी यूपी एसटीएफ अमिताभ यश मौजूद रहे। 

 ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए पुलिसकर्मियों के प्रति सम्मान का भाव प्रदर्शित करते हुए स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने मेधज फाउंडेशन की इस बात के लिए सराहना की कि संस्था की ओर से अनसंग हीरोज की हर साल सुध ली जाती है। पुलिसकर्मियों के सर्वोच्च बलिदान को सम्मान देने के लिए मेधज फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस का शौर्य और साहस किसी से छिपा नहीं है। पुलिसबल की कर्तव्यनिष्ठा के परिणाम स्वरूप आज यूपी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में देश में 11वें स्थान से दूसरे स्थान पर आ गया है। 

Untitled-28 copy

स्पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर ने कहा कि यूपी आज निवेशकों का सबसे फेवरेट डेस्टिनेशन बन चुका है तो इसके पीछे हमारे पुलिस बल का त्याग और बलिदान है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में अकेला ऐसा राज्य है जहां वीरगति प्राप्त होने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को शासनस्तर से सर्वाधिक 50 लाख रुपए की राशि और सरकारी नौकरी दी जाती है। 

बतौर विशिष्ट अतिथि एडीजी यूपीएसटीएफ अमिताभ यश ने मेधज फाउंडेशन के सीएमडी डॉ समीर त्रिपाठी की तारीफ करते हुए कहा कि ज्योतिष शास्त्र और दुर्लभ एवं विलुप्त हो रहे प्राचीन भारतीय ग्रन्थों को सहेजने का उन्होंने उत्कृष्ट कार्य किया है। मेधज फाउंडेशन द्वारा शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों की सहायता और उनके बच्चों की शिक्षा दीक्षा की जिम्मेदारी उठाने की भी अमिताभ यश ने तारीफ की। 

Untitled-27 copy

इस अवसर पर मेधज फाउंडेशन के सीएमडी डॉ समीर त्रिपाठी और डायरेक्टर गुंजन त्रिपाठी ने सभी शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को आश्वस्त किया कि भविष्य में भी शहीदों के परिजनों को किसी भी प्रकार का कष्ट ना झेलना पड़े इसके लिए कम्पनी की ओर से सदैव प्रयास किये जाएंगे। शहीदों के बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए भी मेधज हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा। डॉ समीर त्रिपाठी ने कहा कि प्राइवेट कंपनियां अगर ईमानदारी से अपने सीएसआर फंड का इस्तेमाल करें तो देश की मेधाएँ खुलकर सामने आने लगेंगी।

इस अवसर पर मेधज फाउंडेशन के डायरेक्टर गुंजन त्रिपाठी व डायरेक्टर फाइनेंस अलका त्रिपाठी ने कर्तव्यपालन और अपराध नियंत्रण के दौरान मुठभेड़ में शहीद पुलिसकर्मी आरक्षी रघवेन्द्र सिंह, संदीप निषाद, भेदजीत सिंह, सचिन राठी, महानंद यादव, हरवेन्द्र सिंह, जयवीर सिंह गोयल और अरूण सिंह के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान कर सम्मानित किया। 

Untitled-29 copy

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन एवं राष्ट्रगान के साथ किया गया। वहीं मेधज फाउंडेशन की ओर से कंपनी के बीते 16 साल के कार्यकलापों की संक्षिप्त जानकारी दी गयी। इस अवसर पर मुख्य रूप से डिप्टी एसपी डीके शाही, सेवानिवृत्त उपनिदेशक दिनेश सहगल, रेखा त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: हरदोई: नर्सिंग होम में इलाज के दौरान नवजात की मौत के बाद हंगामा, पुलिस पहुंची तो शुरू हुआ 'ऑपरेशन मैनेज'!