रूस में गैस निर्यात टर्मिनल पर विस्फोट, कोई हताहत नहीं...कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

रूस में गैस निर्यात टर्मिनल पर विस्फोट, कोई हताहत नहीं...कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

मॉस्को। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग शहर के पास रविवार को एक गैस निर्यात टर्मिनल पर विस्फोट के बाद आग लग गई। सरकारी स्वामित्व वाली आरआईए नोवोस्ती समाचार एजेंसी ने बताया कि विस्फोट के कारण गैस निर्यात टर्मिनल पर भीषण आग लग गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है और किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। 

आग लगने का कारण ज्ञात नहीं है। रूसी समाचार आउटलेट ‘शॉट’ ने स्थानीय निवासियों के हवाले से बताया कि उन्होंने एस्टोनिया के साथ रूस की सीमा के करीब उस्त-लुगा में एक ड्रोन के बाद कई विस्फोटों की आवाज सुनी। रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसने शनिवार रात यूक्रेन की सीमा के करीब स्मोलेंस्क क्षेत्र में तीन यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया। इसने पहले कहा था कि उसने पश्चिमी रूस के तुला और ओरियो में ड्रोन को मार गिराया है। इन घटनाओं में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है। 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से रूस और यूक्रेन एक-दूसरे के ऊर्जा बुनियादी ढांचे को निशाना बना रहे हैं। गत शुक्रवार को दक्षिण-पश्चिम रूस के ब्रांस्क में एक तेल डिपो में आग लग गई, जिसके लिए माॅस्को ने यूक्रेनी ड्रोन हमले को जिम्मेदार ठहराया। यह हमला सेंट पीटर्सबर्ग में एक प्रमुख तेल लोडिंग टर्मिनल को निशाना बनाकर किए गए हमले के एक दिन बाद हुआ। शहर के मेयर एलेक्सी कुलेमज़िन ने कहा कि रविवार को, पूर्वी यूक्रेन में रूस नियंत्रित शहर दोनेत्स्क में गोलाबारी से 13 लोग मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए।

ये भी पढ़ें:- नेतन्याहू ने खारिज किया बाइडेन के फिलिस्तीनी राज्य बनाने का विचार, दोनों की बीच घंटों हुई बातचीत

ताजा समाचार

ऑनलाइन पैसे लेना दुकानदार को पड़ा महंगा, बैंक खाता फ्रीज, जानें क्या है मामला...
गोंडा: चाचा के घर में फंदे से लटकता मिला छात्रा का शव, दुर्गंध उठने पर मां ने दी ग्राम प्रधान को सूचना, जानें पूरा मामला
Unnao: मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में पहुंचे मरीज, डॉक्टरों ने परीक्षण कर बांटी दवाइयां
पुरुषों को 30 के बाद भी रहना है जवां और तंदुरुस्त, तो इन पांच पोषक तत्वों को डाइट में शामिल करना न भूले
सुलतानपुर: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सब्जी से भरी पिकअप पानी के टैंकर से टकराई, परिचालक की मौत
Unnao: कोर्ट के आदेश पर कब्र खोद निकाला गया किशोरी का शव, हुआ पोस्टमार्टम, पुलिस पर लगे थे गंभीर आरोप