Promise Day 2024: इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से करें ये वादे, कमजोर पड़े रिश्ते में आएगी नई जान

Promise Day 2024: इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से करें ये वादे, कमजोर पड़े रिश्ते में आएगी नई जान

वैलेंटाइन वीक चल रहा है। वहीं आज कपल्स प्रॉमिस डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वैसे तो ये दिन हर रिश्ते के लिए खास है, लेकिन कपल्स के लिए प्रॉमिस डे एक बड़ा मौका होता है। इस दिन आप पिछली गलतियों को सुधार सकते हैं और अपने कमजोर पड़े रिश्ते में नई जान ला सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ वादों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको अपने पार्टनर से करने ही चाहिए। बशर्ते इसके साथ आप पूरी तरह से ईमानदार रहें।

उन्हें बदलने के लिए न कहें
एक हेल्दी रिश्ते में जरूरी है, कि आप अपनी पसंद-नापसंद को सामने वाले पर थोंपने से बचें। अगर आप ऐसा करते हैं, तो जान लें कि इससे रिश्ते का स्पार्क धीरे-धीरे खत्म हो जाता है। अगर आप सचमुच उन्हें प्यार करते हैं तो आपके पार्टनर जैसे हैं, उन्हें वैसे ही स्वीकार करें। इस प्रॉमिस डे के दिन उनसे दिल से वादा करें, कि आप उन्हें खुद को बदलने के लिए नहीं कहेंगे।

इज्जत करने का करें वादा 
पास्ट में चाहे जो हुआ हो, आप अगर दिल से अपनी गलती मानते हैं और उनके साथ रिश्ते में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो उन्हें ये वादा करें कि आप उनकी हमेशा इज्जत करेंगे और उनकी फीलिंग्स को हमेशा आगे रखेंगे। ध्यान रहे, अगर आप किसी का सम्मान नहीं करते हैं तो वक्त के साथ वे भी आपके बिना ही जीना सीख लेते हैं।

साथ न छोड़ने का वादा
मीठी-मीठी बातें करके प्रपोज करना और गिफ्ट्स देना तो आसान काम है, लेकिन हर मुश्किल मोड़ पर अपने पार्टनर के साथ खड़े रहना बड़ी बात होती है, जो सभी नहीं कर पाते हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर से उसका हमेशा साथ निभाने का सच्चा वादा करें। 

झूठ न बोलने का करें वादा
झूठ बोलने की आदत बड़े से बड़े और गहरे से गहरे रिश्ते में दरार डाल सकती है। झूठ सुनना तो किसी को पसंद नहीं आता है, लेकिन इसे बोलना हर कोई नहीं छोड़ पाता है। प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से वादा करें कि आप उनसे कभी भी झूठ नहीं बोलेंगे।

झगड़े होंगे पर रिश्ता रहेगा बरकरार
प्रॉमिस डे के मौके पर अपने पार्टनर से वादा करें कि बेशक उनके बीच कई झगड़े हुए हैं, या आगे भी होंगे, लेकिन आप पूरी कोशिश करेंगे कि किसी भी झगड़े का असर उनके रिश्ते पर न पड़े। अक्सर गुस्से में हम सोचे-समझे बिना क्या-क्या बोल जाते हैं। ऐसे में पार्टनर से कहें कि लड़ाई-झगड़ों को आप लंबा नहीं खीचेंगे और उन्हें ऑन द स्पॉट खत्म करेंगे।

ये भी पढे़ं- Valentine Week 2024: आज है Teddy Day, कैसे हुई इसकी शुरुआत और जानें इसका इतिहास