मुरादाबाद: साइबर फ्रॉड-महादेव बेटिंग एप से 21 करोड़ की ठगी, छत्तीसगढ़ के सात आरोपी गिरफ्तार

मुरादाबाद: साइबर फ्रॉड-महादेव बेटिंग एप से 21 करोड़ की ठगी, छत्तीसगढ़ के सात आरोपी गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने टेलीग्राम एप्लीकेशन के माध्यम से 21 करोड की ठगी करने वाले सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल व तीन लैपटॉप, फर्जी इंडसइंड बैंक की दो किट (एटीएम, मोबाइल नंबर, चेक बुक आदि) और 15,650 रुपये भी बरामद किए हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों में सूरज कुमार वर्मा पुत्र विष्णुलाल वर्मा, अंकित चौधरी पुत्र श्रीकृष्ण चौधरी, जयशंकर राव पुत्र जय जगदीश, पंकज शाहू पुत्र छगनलाल शाहू, भूपेन्द्र सिंह चौहान पुत्र ईश्वर सिंह चौहान, पवन कुमार यादव पुत्र पंचम यादव और जय कुमार विश्वकर्मा पुत्र विनोद शर्मा हैं। ये सभी छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। इनका एक साथ धीरज राठौड अभी फरार है, जो लखनऊ का रहने वाला है।

पुलिस के मुताबिक, इन गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया है कि उन लोगों ने अब तक साइबर फ्रॉड और महादेव बेटिंग एप से 21 करोड़ से भी अधिक धनराशि लोगों से ठगी है। ठगी वाले रुपयों से उन लोगों ने अपने शौक पूरे किए हैं। अभियुक्ताें ने बताया है कि वह लोग निवेश और बेटिंग के नाम पर पूरे देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले कई लोगों से साइबर धोखाधड़ी की है।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद : जाकड़ू गांव में बही नीली क्रांति की बयार, गाजियाबाद व दिल्ली की मंडी से कारोबार

Online Jobs Apply