हल्द्वानी: फिर से बदेलगा मौसम, बारिश का अनुमान

हल्द्वानी: फिर से बदेलगा मौसम, बारिश का अनुमान

हल्द्वानी, अमृत विचार। फरवरी में एक बार फिर से मौसम में बदलाव हो सकता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि जल्द ही बारिश होने की संभावना है। फिलहाल पहाड़ से लेकर मैदान तक चटक धूप निकल रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने अनुमान जताया है कि उत्तराखंड में 19 फरवरी से मौसम में बदलाव हो सकता है। पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश हो सकती है। साथ ही उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने के भी अनुमान हैं। उल्लेखनीय है कि फरवरी माह की शुरूआत बारिश और बर्फबारी के साथ हुई थी।

जिससे सर्दियों के मौसम में बने सूखे के हालात खत्म हो गए। अगर एक बार फिर से बारिश होती है तो यह पर्यावरण, कृषि और उद्यान के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। इधर हल्द्वानी में दिन के समय चटक धूप निकल रही है। दोपहर के समय धूप में हल्की गर्मी का भी अहसास हो रहा है। बुधवार को अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री रहा जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है।

साथ ही न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोत्तरी होने लगी है। न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री दर्ज किया गया है। पहाड़ों में भी चटक धूप की वजह से पारे में उछाल आया है। मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 12.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री रहा है।