Ground breaking ceremony: बहराइच में 2548.74 करोड़ का हुआ निवेश, 135 उद्यमियों ने किया इकाई का शिलान्यास

Ground breaking ceremony: बहराइच में 2548.74 करोड़ का हुआ निवेश, 135 उद्यमियों ने किया इकाई का शिलान्यास

बहराइच, अमृत विचार। जिले में स्थित तहसील और जिला मुख्यालय पर सोमवार को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आयोजन हुआ। जिसमें 135 निवेशकों ने अपने उद्यम का शिलान्यास किया। 10 करोड़ से ऊपर के उद्यमी लखनऊ निवेश कार्यक्रम में शामिल हुए। कलेक्ट्रेट में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी किया गया। 

शहर के कलेक्ट्रेट में सोमवार को जनपद स्तरीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाधिकारी मोनिका रानी ने की। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव कार्यक्रम को दिखाया गया। 

6

प्रधानमंत्री ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए निवेश को बढ़ावा देने पर बल दिया। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि जनपद में कुल 135 निवेश आए। 75 निवेशकों को जिले में उद्यम के लिए प्रमाण पत्र दिया गया। 2548.74 करोड़ रूपये का निवेश पूरे जनपद में आया है। 

यह सभी उद्यमी अपना निवेश व्यापार कार्यक्रम शुरू कर सकते हैं। डीएम ने बताया कि व्यापारियों को बेहतर निवेश और व्यापार के लिए सभी मदद की जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे जिले में भी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें सभी तहसील पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। 

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में आए निवेश प्रस्ताव को जमीन पर उतरने की तैयारी की जा रहीं हैं। मिहींपुरवा तहसील में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का सजीव प्रसारण के बाद उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा इन्वेस्टरों को सम्मानित किया गया ।मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र में पांच इन्वेस्टर ने निवेश किया है। 

इनमें  इन्वेस्टर अनमोल एजूकेशन वेलफेयर सोसायटी के मो.सलीम, धमेजा ब्रिक फील्ड के सुधीर कुमार सिंह, भिऊरा फार्मस प्रा लि.के महिपत शाही, दीप शुगर इंडस्ट्रीज के कृष्ण मोहन गोयल, श्याम करन रस्तोगी एण्ड कम्पनी के शान्तनु रस्तोगी को बलहा विधायक प्रतिनिधि आलोक जिंदल व भाजपा नेता योगेश प्रताप सिंह द्वारा शाल प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर भाजपा के वीर चन्द वर्मा , मंडल अध्यक्ष शिवेंद्र प्रताप सिंह,सतीश पोरवाल, व्यापार मंडल मिहीपुरवा के अध्यक्ष अतुल चौधरी, महामंत्री विजय पोरवाल, राजकुमार वर्मा समेत भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

50 उद्यमी लखनऊ में हुए शामिल

लखनऊ में आयोजित जीबीसी कार्यक्रम में जिले के 50 उद्यमी शामिल हुए। उपायुक्त उद्योग केशव राम वर्मा ने बताया कि 10 करोड़ से अधिक का निवेश करने वाले व्यापारी लखनऊ में शामिल हुए। जबकि इससे कम का निवेश जिले में ही हुआ है। सभी को डीएम द्वारा निवेश का पत्र भी दिया गया। 

हो गया शिलान्यास कार्यक्रम

उपायुक्त उद्योग केशव राम वर्मा ने बताया कि जिन व्यापारियों के पास जमीन है। उनका शिलान्यास भी सोमवार को हो गया है। वह अपनी इकाई लगाकर अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़ें -प्राण-प्रतिष्ठा के साथ हुई रामराज्य की स्थापना :साक्षी महाराज