खटीमा: एक ने मौसेरा 'भाई' तो दूसरे ने भांजा बन मामा को बनाया 'मामू'

खटीमा: एक ने मौसेरा 'भाई' तो दूसरे ने  भांजा बन मामा को बनाया 'मामू'

खटीमा, अमृत विचार। साइबर क्राइम की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। अब तो साइबर क्राइम करने वाले रिश्तेदार बनकर चुना लगाने लगे हैं। कॉल कर इन व्यक्ति ने मौसेरा भाई बन 3.5 लाख तो दूसरे ने भांजा बन मामा को लगा दिया एक लाख का चूना।
 
विकासखंड में पूरनापुर निवासी मलकीत सिंह ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया है कि उन्हें एक अनजान नंबर से कॉल आई और कॉल करने वाले ने स्वयं को उसका भांजा युवराज सिंह बताते हुए घर का हाल चाल पूछा। फिर उसने कहा की मैं आपके खाते में एक लाख रुपए भेज रहा हूं आप एक नंबर देते हुए दिल्ली में पैसे भेजने को कहा।
 
पीड़ित ने बताया कि मैंने दिए नंबर पर बैंक ऑफ़ बड़ौदा के खाते में एक लाख रुपए भेज दिए। पीड़ित ने यह भी कहा है कि उस व्यक्ति ने भी उसके खाते में पैसे भेज दिए लेकिन यह रकम आज दिन तक उसके खाते में नहीं आई है। पीड़ित ने कार्रवाई कर उक्त अनजान व्यक्ति के खिलाफ कारवाई कर पैसे दिलाने की गुहार की है ताकि वह जिन लोगों से पैसे लिए हैं उन्हें वापस कर सके। पुलिस ने कथित आरोपी के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया है।
 
एक अन्य मामले में सुनपहार निवासी जसविंदर सिंह ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया है कि दिनांक 29 मई 2023 को उन्हें एक कॉल आती है और वह व्यक्ति स्वयं को मेरी मौसी का लड़का बताता है। आवाज मिलने के कारण मुझे लगा कि यह मेरा रिश्तेदार ही है। जिसपर उसके द्वारा दिए गए नंबरों पर मैने 3.5 लाख भेज दिए। पीड़ित ने मामले की कार्रवाई कर पैसे दिलाने की गुहार की है।

ताजा समाचार

बलरामपुर: कोयलाबास से लौट रहे यात्रियों से भरी बोलेरो पेड़ से टकराई, दो की मौत-सात घायल  
Auraiya: 81 दिन बाद हो सकी मृतक की ​शिनाख्त; ड्रम में भरा मिला था शव, परिजनों ने दो युवकों पर लगाया हत्या का आरोप
लखनऊ: मेदांता अस्पताल प्रशासन ने मंत्री ओपी राजभर को आरोपों को नकारा, इलाज के नाम पर वसूले थे चार लाख रूपये
दिल्ली-वाराणसी लखनऊ के लिए चलेगी समर स्पेशल ट्रेन,जाने टाइम टेबल
रामपुर: सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक के उत्पीड़न से तंग हुईं शिक्षिकाएं, आत्मदाह की चेतावनी
क्राइम स्टोरी: कर्मचारी का मशीन से कट गया पैर तो कार में भर फेंक आए उन्नाव, सड़क किनारे मिली लाश