खटीमा: एक ने मौसेरा 'भाई' तो दूसरे ने भांजा बन मामा को बनाया 'मामू'

खटीमा: एक ने मौसेरा 'भाई' तो दूसरे ने  भांजा बन मामा को बनाया 'मामू'

खटीमा, अमृत विचार। साइबर क्राइम की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। अब तो साइबर क्राइम करने वाले रिश्तेदार बनकर चुना लगाने लगे हैं। कॉल कर इन व्यक्ति ने मौसेरा भाई बन 3.5 लाख तो दूसरे ने भांजा बन मामा को लगा दिया एक लाख का चूना।
 
विकासखंड में पूरनापुर निवासी मलकीत सिंह ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया है कि उन्हें एक अनजान नंबर से कॉल आई और कॉल करने वाले ने स्वयं को उसका भांजा युवराज सिंह बताते हुए घर का हाल चाल पूछा। फिर उसने कहा की मैं आपके खाते में एक लाख रुपए भेज रहा हूं आप एक नंबर देते हुए दिल्ली में पैसे भेजने को कहा।
 
पीड़ित ने बताया कि मैंने दिए नंबर पर बैंक ऑफ़ बड़ौदा के खाते में एक लाख रुपए भेज दिए। पीड़ित ने यह भी कहा है कि उस व्यक्ति ने भी उसके खाते में पैसे भेज दिए लेकिन यह रकम आज दिन तक उसके खाते में नहीं आई है। पीड़ित ने कार्रवाई कर उक्त अनजान व्यक्ति के खिलाफ कारवाई कर पैसे दिलाने की गुहार की है ताकि वह जिन लोगों से पैसे लिए हैं उन्हें वापस कर सके। पुलिस ने कथित आरोपी के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया है।
 
एक अन्य मामले में सुनपहार निवासी जसविंदर सिंह ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया है कि दिनांक 29 मई 2023 को उन्हें एक कॉल आती है और वह व्यक्ति स्वयं को मेरी मौसी का लड़का बताता है। आवाज मिलने के कारण मुझे लगा कि यह मेरा रिश्तेदार ही है। जिसपर उसके द्वारा दिए गए नंबरों पर मैने 3.5 लाख भेज दिए। पीड़ित ने मामले की कार्रवाई कर पैसे दिलाने की गुहार की है।