Lawyers Association Elections: 61 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बक्से में होगा कैद...64 सीसीटीवी कैमरे, दो ड्रोन व 16 पीजीटी कैमरों से होगी निगरानी

कानपुर में लॉयर्स एसोसिएशन का चुनाव कल होगा

Lawyers Association Elections: 61 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बक्से में होगा कैद...64 सीसीटीवी कैमरे, दो ड्रोन व 16 पीजीटी कैमरों से होगी निगरानी

कानपुर, अमृत विचार। लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, महामंत्री समेत विभिन्न पदों के 61 दावेदारों का फैसला 6794 वोटर तय करेंगे। चुनाव मंगलवार को डीएवी डिग्री कॉलेज में सुबह नौ से शाम पांच बजे तक संपन्न कराया जाएगा।

मतदान से पूर्व सोमवार को मतदान स्थल पर एल्डर्स कमेटी ने पूरी तैयारियों का जायजा लिया। मतदान स्थल सकुशल संपन्न कराने के लिए 50एआरओ, दो कंट्रोल रुम, 64 सीसीटीवी कैमरे, दो ड्रोन व 16 पीजीटी कैमरों की व्यवस्था की है। बुधवार सुबह 11 बजे से अध्यक्ष व महामंत्री पदों की गिनती शुरू होगी। 

सोमवार को लायर्स एसोसिएशन सभागार में एल्डर्स कमेटी की ओर चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रेस कांफ्रेस का आयोजन किया गया। चेयरमैन विजय आचार्य ने बताया कि 28 अक्टूबर को कार्यकारिणी का कार्यकाल खत्म होने के बाद दो माह के लिए बढ़ाया गया था। 10 जनवरी को मतदाता सूची मिली थी, जिसके बाद से चुनाव की तैयारियों ने जोर पकड़ा था।

Court 1

उन्होंने बताया कि सभी मतदाताओं को मतदान के लिए सीओपी कार्ड लाना अनिवार्य है। सीओपी कार्ड की फोटो कॉपी मान्य नहीं होगी। गलत मतदान न हो सके इसके लिए क्यूआर कोड जारी किया गया है। सुबह नौ बजे से पांच बजे तक मतदान होगा। 21 फरवरी को लायर्स परिसर स्थित रामकुमार हाल में अध्यक्ष व महामंत्री प्रत्याशियों की मौजूदगी में वोटों की गिनती सुबह 11 बजे से शुरू होगी।

सह चेयरमैन गुलाम रब्बानी ने बताया कि वरिष्ठ कार्यकारिणी, कार्यकारिणी समेत सभी पदों के लिए एक-एक वोट ही डाला जाएगा। मतदान में निष्पक्षता के लिए 50 एआरओ रहेंगे, एक हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। इसके साथ ही 45 रिटायर्ड सैन्यकर्मियों की तनौती की जाएगी।

मतदान पर नजर रखने के लिए दो कंट्रोल रुम बनेंगे, मतदान व मतगणना परिसर में पांच डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जाएंगी। प्रवेश व निकासी के लिए एक-एक स्थान होगा। सीओपी कार्ड दिखाने पर ही मतदाताओं को प्रवेश दिया जाएगा। 

हथियार लेकर नहीं आएगा कोई भी प्रत्याशी

मुख्य चुनाव अधिकारी राजेश यादव के मुताबिक मतदान के दौरान गोरा कब्रिस्तान से डीएवी तिराहे तक रेड जोन रहेगा। इस रास्ते पर कोई भी वाहन संचालित नहीं किया जाएगा। बताया कि बुजुर्ग व दिव्यांग अधिवक्ता शुरुआती बूथों में मतदान करेंगे।

बुजुर्ग व दिव्यांग अधिवक्ताओं के लिए 10 ई-रिक्शों की व्यवस्था की गई है। चुनाव के दौरान एक-एक एंबुलेंस व फायरब्रिगेड की गाड़ियां रहेंगी। कोई भी प्रत्याशी हथियार लेकर नहीं आएगा, किसी भी तरह के हथियार प्रदर्शन पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। 

नारों से गूंजी कचहरी की गलियां

सोमवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कचहरी परिसर की गलियां नारों से गूंज उठी। अध्यक्ष, महामंत्री, उपाध्यक्ष समेत विभिन्न पदों के दावेदारों ने अपने-अपने समर्थकों के साथ जुलूस निकाल कर मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया। कचहरी परिसर में दिन भर पर्चियां, फूल, पंपलेट उड़ते हुए दिखाई दिए। अधिकांश गलियों में मतदाताओं के लिए भोजन, लंच की दावेदारों ने व्यवस्था की थी। 

इन पदों के यह है दावेदार

अध्यक्ष पद के दावेदार

- सुरेंद्र कुमार पांडेय 
- अरविंद कुमार दीक्षित
- श्याम नारायण सिंह
- प्रवीन कुमार यादव
- रमेश चंद्र वर्मा
- अनूप कुमार द्विवेदी 

महामंत्री के दावेदार

- अखिलेश कुमार गुप्ता
- अजय प्रकाश अग्निहोत्री
- राजीव यादव
- अभिषेक तिवारी
- अतुल श्रीवास्तव
- सुनील कुमार पांडेय

वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के दावेदार

- रमाकांत मिश्रा
- सुधीर कुमार अवस्थी
- वीरेंद्र कुमार सचान
- हर्ष कुमार
- शैलेंद्र दत्त त्रिपाठी 

कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद दावेदार

- संजय वर्मा
- चंदन पांडेय
- आशीष त्रिवेदी
- अमितेश कुमार सिंह सेंगर
- पुष्करधर द्विवेदी 

कोषाध्यक्ष पद के दावेदार

- कपिलदेव राय सिन्हा
- राकेश प्रसाद साहू
- अजय प्रताप सिंह गौतम 
- पवन कुमार तिवारी

संयुक्त मंत्री प्रशासन के दावेदार

- दीपा जायसवाल
- नीतिश मिश्रा
- संतोष कुमार यादव
- आशीष पांडेय
- मनीष कुमार कुरील

संयुक्त मंत्री पुस्तकाल के दावेदार

- शशी गौतम
- राजेश सिंह परिहार
- तरूण कुमार कुशवाहा

संयुक्त मंत्री प्रकाशन के दावेदार

- प्रवीण कुमार शर्मा
- भानु प्रताप सिंह चौहान
- दिनेश कुमार
- आलोक कुमार दुबे
- मनीष गौड़

ये भी पढ़ें- Kanpur: गले में रस्सी कसकर की थी कारोबारी की पिटाई; मरा समझ फेंका था नहर में... मिली पांच वर्ष कारावास की सजा

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार