Kanpur: फूट-फूटकर रोई मां; रोते-रोते हुई बेहोश... बोली- इंसाफ दो, दबंगों ने मकान हड़पने के लिए बेटी को मार डाला'

Kanpur: फूट-फूटकर रोई मां; रोते-रोते हुई बेहोश... बोली- इंसाफ दो, दबंगों ने मकान हड़पने के लिए बेटी को मार डाला'

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र में चार दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में एक 11 वीं की छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना में नया मोड़ आ गया है। मंगलवार को पुलिस ऑफिस पहुंची मृतका की मां ने कुछ लोगों पर मकान हड़पने की नियत से बेटी की हत्या का आरोप लगाया है। पीड़िता काफी देर तक इधर उधर फरियाद लेकर घूमती रही, इसके बाद रोते-रोते बेहोश हो गई। 

इससे आसपास खड़े पुलिसकर्मी दौड़ पड़े। पुलिस कमिश्नर की स्टॉफ अफसर अमिता सिंह खुद ऑफिस से बाहर आईं और महिला से घटना की जानकारी ली। जिसके बाद पुलिस कमिश्नर ने मामले में उच्चस्तरीय जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए।

विजय नगर जे-ब्लॉक के रहने वाले अनूप कुमार टंडन और उनकी पत्नी अपनी सावित्री टंडन मंगलवार दोपहर पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचे। सावित्री टंडन ने आरोप लगाया कि उनके मकान को लेकर कुछ लोगों से विवाद चल रहा है। आरोप है कि उन्हीं लोगों में से एक व्यक्ति किराए पर रहता है। जिसने उनकी इकलौती नाबालिग बेटी की 16 फरवरी 2024 को जहर देकर हत्या कर दी। इसके बाद भी काकादेव पुलिस मामले में सुनवाई नहीं कर रही है। 

थानेदार से लेकर पुलिस कमिश्नर के ऑफिस में किसी अफसर के सुनवाई नहीं करने पर महिला बदहवास हो गई। अचेता होकर गिर पड़ी और इसके बाद बेटी के हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर चीख-चीख कर रोने लगी। इस पर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार हरकत में आए और अपने स्टॉफ अफसर अमिता सिंह को मामले में जांच का आदेश दिया। आरोप लगाया कि किराए पर रहने के कारण व्यक्ति काफी घुल मिल गया था। 

आरोप लगाया कि 16 फरवरी को बेटी की तबियत बिगड़ी तो वह व्यक्ति उसे दवा दिलाने ले गया था, लेकिन लौटकर आया तो बेटी की हालत और बिगड़ी और उसकी जान चली गई। गंभीर आरोप लगाया कि अंतिम संस्कार के बाद कमरे की सफाई के दौरान व्यक्ति के कपड़े से सल्फास की गोलियां मिली तो परिवार के लोगों को संदेह हुआ कि उस व्यक्ति ने विरोधियों से साजिश करके मकान हड़पने की नियत से उनकी बेटी की हत्या की है। 

महिला ने बेटी की हत्या का आरोप लगाया है। जिसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। एसीपी स्तर के अफसर की निगरानी में पूरे मामले की जांच होगी। अगर आरोप सही पाए गए तो आरोपी पर एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। -अमिता सिंह, स्टॉफ अफसर

यह भी पढ़ें- Auraiya: सीमा परिहार समेत चार पर फिरौती व अपहरण मामले में दोष सिद्ध; 21 फरवरी को होगा सजा का ऐलान...