लखीमपुर खीरी: थाने में युवक की पिटाई करते वीडियो वायरल, इंस्पेक्टर लाइन हाजिर 

लखीमपुर खीरी: थाने में युवक की पिटाई करते वीडियो वायरल, इंस्पेक्टर लाइन हाजिर 

लखीमपुर खीरी,अमृत विचार।   थाने की दीवारों पर मानवाधिकारों के पालन के लंबे-लंबे बोर्ड जरूर लगे हैं, लेकिन उनके पालन की जमीनी हकीकत कोसों दूर है। हाल ही में ऐसा ही थाना मझगईं का एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में प्रभारी निरीक्षक एक युवक को थप्पड़ों से पीटते नजर आते हैं। हालांकि वीडियो को एसपी ने गंभीरता से लिया और और प्रभारी निरीक्षक को लाइनहाजिर कर सीओ पलिया को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

तीन दिन पहले थाना मझगई पुलिस एक युवक को पकड़कर थाने लाई थी। उसे थाने के कार्यालय में बिठाया गया था। गुरुवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। यह वीडियो थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे का है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कंप्यूटर के सामने एक महिला आरक्षी बैठी है।

और वह अपना कार्य कर रही है। इसी बीच प्रभारी निरीक्षक अवध सिंह सेंगर और दो सिपाही कार्यालय में घुसते हैं। इस पर महिला आरक्षी कुर्सी छोड़कर खड़ी हो जाती है। उसी के बगल में कुछ दूर बैठे युवक के पास प्रभारी निरीक्षक जाते हैं, जबकि दोनों सिपाही कुछ दूरी पर खड़े रहते हैं।

कुछ देर तक इंस्पेक्टर युवक से बातचीत करते हैं और कक्ष से बाहर की तरफ चल देते हैं। कमरे के दरवाजे तक जाने के बाद फिर वापस आकर युवक को कई थप्पड़ जड़ते दिखाई पड़ते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इंस्पेक्टर रुपये की मांग कर रहे थे, लेकिन जब रुपए नहीं मिले तो उसकी पिटाई कर दी।

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग कई तरह के पुलिस पर तंज कसने लगे। इससे पुलिस की खूब फजीहत होने लगी। वायरल वीडियो से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी ने वीडियो का संज्ञान लिया और आरोपी प्रभारी निरीक्षक अवध सिंह सेंगर को लाइन हाजिर कर दिया और पूरे मामले की जांच सीओ पलिया अजेंद्र यादव को सौंपी है। 
थाना क्षेत्र की एक किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। इसी मामले में उसे पूछताछ के लिए लाया गया था। उसके पकड़कर आने के कुछ देर बाद किशोरी बरामद हो गई थी। रुपए मांगने और पिटाई की बात गलत है।---अवध सिंह सेंगर आरोपी, प्रभारी निरीक्षक।

वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया गया है। प्रकरण की जांच सीओ पलिया को दी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।---गणेश प्रसाद साहा, एसपी।

ये भी पढ़ें-लखीमपुर-खीरी: अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली बाइक से टकराई, हादसे में मां-बेटे की मौत