Unnao में कल होगा 14 स्टेशन व आरओबी का शिलान्यास, PM Modi के वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज

उन्नाव में कल होगा 14 स्टेशन व आरओबी का शिलान्यास

Unnao में कल होगा 14 स्टेशन व आरओबी का शिलान्यास, PM Modi के वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज

उन्नाव, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत सोमवार को शिलान्यास किया जायेगा। इसके तहत देश के कई स्टेशनों का री डेवलपमेंट और करीब कई आरओबी व अंडरपास मार्ग की कार्ययोजना शामिल है। उन्नाव में 14 रेलवे स्टेशन व आरओबी का शिलान्यास होना है। 

जिसे देखते हुये शनिवार को स्टेशन परिसरों में पंडाल बनाने के साथ ही अन्य तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं। वहीं लाइव प्रसारण को लेकर बीएसएनएल के अधिकारियों ने निरीक्षण भी किया।

Unnao 2 (3)

उन्नाव के 14 रेलवे स्टेशन व आरओबी को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल किया गया है। सोमवार को अमृत भारत स्टेशन योजना का शिलान्यास पीएम मोदी द्वारा वर्चुअल तरीके से किया जायेगा। उसी को देखते हुये स्टेशन परिसरों में रेलवे विभाग की ओर से तेजी से तैयारियां करायी जा रही है। 

कार्यक्रम के दौरान  स्टेशन पर रेलवे विभाग के कई अधिकारियों के अलावा सांसद, विधायक भी पहुंचेंगे। जिस कारण  स्टेशन पर पूरे दिन पंडाल बनाने का काम किया गया। वहीं आने वाले आगंतुकों को बैठाने के लिये मंच भी तैयार किया जा रहा है।

प्रसारण को दिखाने के लिए बीएसएनएल विभाग के जेटीओ मनमोहन श्रीवास्तव ने गंगाघाट कानपुर पुल बायां किनारा स्टेशन का मातहतों के साथ निरीक्षण कर संचार व्यवस्था देखी। जिससे प्रसारण के दौरान कोई भी रूकावट न आ सके। उन्होंने बताया कि प्रसारण को लेकर तैयारियां की जा रही है।

सहजनी क्रासिंग पर बनेगा आरओबी

कानपुर लखनऊ रेल रूट स्थित सहजनी रेलवे क्रासिंग पर भी वाहनों का अधिक भार रहता है। जिसे देखते हुये सहजनी क्रासिंग पर भी ओवर ब्रिज बनवाया जायेगा। स्टेशनों का रीडेवलपमेंट, आरओबी व अंडरपास मार्ग की कार्ययोजना में सहजनी को शामिल किया गया है। उसका भी सोमवार को पीएम वर्चुअल शिलान्यास करेंगे।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: यारो मुझे माफ करो मैं नशे में हूं...टल्ली होकर सिपाही सड़क पर लेटा, Video Viral