हल्द्वानी: पुलिस ने नगर निगम से पूछे छह सवाल... मांगे कंपनी बाग के दस्तावेज

हल्द्वानी: पुलिस ने नगर निगम से पूछे छह सवाल... मांगे कंपनी बाग के दस्तावेज

हल्द्वानी, अमृत विचार। फर्जीवाड़ा कर कंपनी बाग की जमीन को मलिक की बगीचा बनाकर हड़पने के मामले में पुलिस की जांच शुरू हो गई है। पुलिस ने नगर निगम को पत्र लिखकर छह सवालों के जवाब और कंपनी बाग से जुड़े सभी दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा है। 

कंपनी बाग की 13 बीघा जमीन को खुर्द-बुर्द करने के मामले में नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त ने अब्दुल्ला बिल्डिंग लाइन नंबर 8 निवासी साफिया मलिक पत्नी अब्दुल मलिक, अब्दुल्ला बिल्डिंग लाइन नंबर 8 निवासी अब्दुल मलिक पुत्र स्व.अब्दुल रज्जाक, अख्तरी बेगम पत्नी नन्हें खां, नबी रजा खां पुत्र अशरफ खां, लाइन नंबर 17 आजादनगर निवासी गौस रजा खां पुत्र स्व.अशरफ खां और बरेली उत्तर प्रदेश निवासी अब्दुल लतीफ के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने नगर निगम को पत्र भेजकर छह सवालों के जवाब पूछे हैं। जिसमें पहला सवाल यह है कि कंपनी बाग की जमीन किसकी थी और किस विभाग ने यह जमीन लीज पर दी थी। 
मामले में सोमवार को एसएसआई महेंद्र प्रसाद ने नगर निगम को पत्र रिसीव कराया है। इसमें सभी प्रपत्र की कॉपी, नजूल रजिस्टर की कॉपी आदि मांगी गई है।

साथ ही कंपनी बाग की जमीन किसे लीज में मिली थी। किस विभाग ने लीज दी थी। किस अ​धिकारी की ओर से लीज पेपर जारी किए गए। कोतवाल उमेश मलिक ने बताया कि निगम को पत्र भेजकर जानकारी मांगी गई है। साथ ही पूछा गया है कि जिस मरे हुए व्य​क्ति का शपथ पत्र लगाया गया है। क्या उसका नगर निगम के जन्म-मृत्यु रजिस्टर में उल्लेख है।

ताजा समाचार

गोंडा: 31.20 लाख रुपये कर्ज न चुका पाने से तनाव में था फूल कारोबारी, अर्जुन ने खुद ही रची अपने अपहरण की साजिश
लखनऊ: 15वें CSC दिवस का हुआ भव्य आयोजन, श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले को किया गया सम्मानित
शिक्षा सप्ताहः सरकारी विद्यालयों में बच्चों ने दिखाया शानदार हुनर, मनाया इको कल्ब फॉर मिशन लाइफ, मिट्टी की कला में दिखाई प्रतिभा
कासगंज: डाई की ठगाई...5 जालसाजों के खिलाफ FIR दर्ज, 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी
अयोध्या: जलभराव वाली सीएचसी रोड पर कांग्रेसियों ने रोपा धान, प्रशासन पर लगाया ये आरोप
यूनेस्को ने जापान की साडो सोने की खदान को सांस्कृतिक विरासत स्थल का दर्जा दिया