Unnao: डंपर की टक्कर से कांवरियां की मौत...साथियों ने अजगैन कोतवाली में मुआवजे की मांग को लेकर किया हंगामा

उन्नाव में कांवरियां की मौत पर हंगामा

Unnao: डंपर की टक्कर से कांवरियां की मौत...साथियों ने अजगैन कोतवाली में मुआवजे की मांग को लेकर किया हंगामा

उन्नाव, अमृत विचार। कानपुर लखनऊ हाईवे स्थित दही थानाक्षेत्र के मुर्तजा नगर नहर के पास कांवड़ियों के जत्थे में शामिल एक युवक को डंपर ने टक्कर मार दी। इसमें वह गंभीर घायल हो गया। उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जिसके बाद कावड़ियों का जत्था अजगैन कोतवाली पहुंचा। जहां सभी मुआवजे के साथ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग पर अड़ गये और हंगामा करने लगे। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात डंपर चालक पर रिपोर्ट दर्ज की है। 

Kanwariya Death 1

सोहरामऊ थानाक्षेत्र के बाबाखेड़ा मजरे आशाखेड़ा निवासी राजेश ( 22 ) पुत्र रामआसरे अपने कांवड़िया साथियों के साथ महंत हरि कुमार बाजपेई के जत्थे में चंदन घाट जाजमऊ से जल लेकर लोधेश्वर जा रहा था। इस दौरान दही थाना क्षेत्र के मुर्तजा नगर के पास एक अज्ञात डंपर ने उसे टक्कर मार दी। 

टक्कर लगने से राजेश उछलकर सड़क पर काफी जा गिरा और गंभीर घायल हो गया। साथियों ने उसे एंबुलेंस से इलाज जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आक्रोशित कांवरिया अजगैन कोतवाली पहुंचे और मुआवजे के साथ रिपोर्ट दर्ज करने का हंगामा करने लगे। 

जिस पर अजगैन पुलिस ने दही थानाक्षेत्र की घटना होने की बात कहकर वहां रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा। इसके बाद कावड़ियां थाना परिसर में ओम नमः शिवाय, ओम नमः शिवाय का उद्घोष करने लगे। अजगैन इंस्पेक्टर अवनीश कुमार ने घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को देकर महंत हरि कुमार बाजपेई की तहरीर पर आज्ञात डंपर चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। 

इसके बाद एसडीएम के आदेश पर कानूनगो अरविंद श्रीवास्तव व लेखपाल संजय शुक्ला मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को पांच लाख का मुआवजा दिलाने का लिखित आश्वासन दिया। इसके बाद सभी कांवरिया बाराबंकी रवाना हो गये।

ये भी पढ़ें- Kanpur: अरे दरोगा साहब! ऐसी भी क्या गलती हो गई, थोड़ा तो रहम करो...युवकों को गिराकर लाठी से पीटा, देखें- VIDEO