UP: तुम मर जाओ तो लोन हो जाएगा माफ, पति अंतरंग तस्वीर वायरल करने की देता धमकी…दिया तीन तलाक

कानपुर में पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया

UP: तुम मर जाओ तो लोन हो जाएगा माफ, पति अंतरंग तस्वीर वायरल करने की देता धमकी…दिया तीन तलाक

कानपुर, अमृत विचार। बेकनगंज निवासी एक महिला ने पति समेत नौ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पति ने उसके नाम पर लोन ले रखा है।

आरोप लगाया कि वह उसे मरने के लिए उकसाता है, ताकि उसका लोन माफ हो जाए। जान का खतरा पाकर पीड़िता मायके में रहने लगी तो पति उसकी अंतरंग तस्वीर और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ससुराल बुलाता है। इस बात का विरोध करने पर तीन तलाक दे दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

बेकनगंज निवासिनी महिला ने पुलिस को बताया कि उसका निकाह वर्ष 2022 में सचेंडी निवासी मेराज से हुआ था। शादी के कुछ समय बाद से ससुरालीजन तीन लाख रुपये और चार पहिया गाड़ी की मांग कर प्रताड़ित करने लगे। इस बीच वह गर्भवती हुई तो खानपान पर भी ध्यान नहीं दिया जिससे उसका गर्भस्थ शिशु पेट में ही मृत हो गया। इसके बाद पिता ने इलाज कराया तब से वह मायके में रह रही है।

आरोप लगाया कि एक माह पहले पति ने माफी मांगी और फिर से साथ रहने को कहा। जिस पर वह ससुराल चली गई। इस दौरान पति ने कहा कि उसने लोन ले रखा है अगर वह मर जाएगी तो सारा लोन माफ हो जाएगा। इसके बाद ससुरालीजनों ने उसे पीटा और हाईवे पर तीन तलाक देकर छोड़ दिया। इस पर वह पिता के घर आ गई।

आरोप है कि पति उसे दोबारा ससुराल बुला रहा है। न जाने पर अंतरंग संबंधों की वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दे रहा है। प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार त्यागी ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पति समेत नौ लोगों के खिलाफ मुस्लिम विवाह अधिकारों का संरक्षण, दहेज प्रतिषेध अधिनियम, मारपीट, धमकी, गाली-गलौज संबंधी धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Farmer Suicide Case: अब डॉ. प्रियरंजन की मदद करने वालों पर होगी कार्रवाई...पुलिस बोली- किसी को बख्शा नहीं जाएगा