Kanpur Farmer Suicide Case: अब डॉ. प्रियरंजन की मदद करने वालों पर होगी कार्रवाई...पुलिस बोली- किसी को बख्शा नहीं जाएगा

कानपुर में डॉ. प्रियरंजन की मदद करने वालों पर होगी कार्रवाई

Kanpur Farmer Suicide Case: अब डॉ. प्रियरंजन की मदद करने वालों पर होगी कार्रवाई...पुलिस बोली- किसी को बख्शा नहीं जाएगा

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी के किसान बाबू सिंह की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। बाल संरक्षण आयोग के सदस्य एक लाख के इनामी डॉ प्रियरंजन की मदद करने वालों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। डॉ प्रियरंजन हाईकोर्ट से अंतरिम अग्रिम जमानत मिलने के बाद पूछताछ कर रही है। 

किसान बाबू सिंह ने नौ सितंबर 2023 को डॉ प्रियरंजन अंशु दिवाकर और उसके साथियों पर साढ़े छह करोड़ की जमीन पर कब्जाने का आरोप लगाकर मुख्यमंत्री के नाम सुसाइड नोट लिखकर ट्रेन के आगे लेटकर आत्महत्या कर ली थी। किसान की पत्नी बिटान देवी ने डॉ प्रियरंजन अंशु दिवाकर, राहुल जैन, मधुर पांडेय और शिवम सिंह चौहान, जितेंद्र यादव, बब्लू यादव के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। 

एक लाख के इनामिया बब्लू यादव फरार है। बाद में इस मामले में राजन वर्मा व अशोक गुप्ता का नाम बढ़ाया गया था जो भी फरार हैं। घटना के मुख्य साजिशकर्ता डॉ प्रियरंजन हाईकोर्ट से अगली तारीख तक अंतरिम अग्रिम जमानत पर हैं। पुलिस ने गुरुवार को प्रियरंजन से करीब आठ घंटे पूछताछ की और दस्तावेज देखे थे। 

शुक्रवार को प्रियरंजन के पिता के हॉस्पिटल में भर्ती होने के कारण पुलिस उनसे पूछताछ नहीं कर सकी। इस संबंध में डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि बाबू सिंह आत्महत्या मामले में आरोपियों की किसी भी प्रकार से मदद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें- UP: एशिया की सबसे बड़ी मंडी का बुरा हाल, बेमौसम बारिश से आलू किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी...सड़कें कीचड़ और पानी से लबालब