पीलीभीत: डकैती कांड के बाद पूरनपुर में तीसरी मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली

पुलिस का दावा, लूट की योजना बनाते वक्त किया गिरफ्तार, एक साथी फरार

पीलीभीत: डकैती कांड के बाद पूरनपुर में तीसरी मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली

पूरनपुर (पीलीभीत), अमृत विचार। क्षेत्र में हुई चालीस लाख की डकैती के बाद पूरनपुर पुलिस की बदमाशों से तीसरी बार मुठभेड़ हुई। लूट की योजना बना रहे बदमाशों की सूचना मिलने पर दबिश देने गई पुलिस टीम पर आरोपी ने फायर कर दिया। हालांकि कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से चलाई गई गोली एक बदमाश के पैर में लगी। जिसे घायल हालत में पुलिस टीम ने धर दबोचा, जबकि आरोपी का दूसरा साथी फरार हो गया।  एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने पकड़े गए बदमाश को चालान कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है।

बता दें कि 30 जनवरी की रात रंपुरा गांव निवासी किराना व्यापारी सुनील गुप्ता के मकान में घुसे पांच बदमाशों ने असलहों के बल पर परिवार को बंधक बनाया और डरा धमकाकर चालीस लाख की डकैती की थी।  इस घटना का अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर सकी थी। नवागत एसपी अविनाश पांडेय ने नए सिरे से चार टीमों को सक्रिय कर सुरागरसी शुरू कराई है। जिसके बाद पुलिस भी अलर्ट मोड पर है।  घटना के बाद से अब तक दो बार पुलिस की अपराधियों से मुठभेड़ हो चुकी है। अब तीसरी मुठभेड़ सामने आई।  

पुलिस के अनुसार रविवार देर रात करीब डेढ़ बजे पुलिस टीम घुंघचिहाई-बंडा रोड पर गश्त कर रही थी। इस बीच सूचना मिली कि कुछ बदमाश लूट की योजना बना रहे हैं। इस पर पुलिस ने मार्ग पर ही एक स्थान पर दबिश दी। पुलिस के पहुंचते ही आरोप है कि एक बदमाश ने टीम प फायर कर दिया। पुलिस बल ने बचाव किया और फिर जवाबी कार्रवाई की। पुलिस की ओर से चलाई गई गोली मोहल्ला इंद्रानगर निवासी बाबर पुत्र जब्बार खां के पैर में लगी। उसे पुलिस ने पकड़ लिया। जबकि दूसरा साथी जावेद मौके से भाग गया। पकड़े गए आरोपी के पास से तमंचा, कारतूस बरामद किया गया। 
आरोपी बाबर को अस्पताल ले जाकर इलाज कराया गया।  

दूसरे दिन सोमवार को जेल भेज दिया। आरोपी बाबर के पर पूर्व में चार मुकदमे दर्ज हैं।  जबकि फरार आरोपी जावेद के खिलाफ गोकशी के चार समेत कुल आठ मुकदमें हैं। एसपी अविनाश पांडेय ने मुठभेड़ करने वाली पुलिस टीम को दस हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। कोतवाल प्रवीण कुमार ने बताया कि लूट की योजना बना रहे एक बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। उसके पैर में गोली लगी थी। दूसरे साथी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत में युवतियों ने रचाया समलैंगिक विवाह, बोली - हम रहेंगे साथ, जानिए पूरा मामला