सेना भर्ती में शामिल होने का सुनहरा मौका, जल्दी करें आवेदन...जानें लास्ट डेट

सेना भर्ती में शामिल होने का सुनहरा मौका, जल्दी करें आवेदन...जानें लास्ट डेट

आगरा, अमृत विचार। भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सेवा में शामिल होने का सुनहरा मौका है। भारतीय सेना की ओर से अग्नि वीर भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं। 

सेना रिक्रूटमेंट कार्यालय आगरा की कमांडेंट कर्नल कृष्णा सरीन ने बताया कि वर्ष-2024 की भर्ती प्रक्रिया अप्रैल में शुरू की जा रही है। इसके लिए एआरओ आगरा के अंतर्गत आने वाले 12 जिलों, झांसी, ललितपुर, जालौन, कासगंज, इटावा, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ, हाथरस, मथुरा और आगरा से अग्निवीरों के रूप में भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण जारी है।

अग्निवीरों की भर्ती का यह पहला कदम है और उसके बाद एक ऑनलाइन संयुक्त प्रवेश परीक्षा होगी। उक्त परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जायेगी। ऑनलाइन पंजीकरण बंद होने में केवल दो सप्ताह शेष हैं। 

22 मार्च, 2024 ऑनलाइन पंजीकरण बंद हो जायगा। अभी तक इन 12 जिलों से 25,000 से अधिक युवाओं का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। ऑनलाइन सीईई अस्थायी रूप से अप्रैल, 2024 के लिए निर्धारित है और इसके बाद वर्ष के अंत में सेना भर्ती रैली आयोजित होगी। 

सेना भर्ती कार्यालय आगरा के अंतर्गत आने वाले सभी 12 जिलों के अभ्यर्थियों से भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने के लिए आह्वान किया गया है। ऑनलाइन सीईई के लिए पात्र होने के लिए अभ्यर्थियों को  join Indianarmy.nic पर जाकर अपना ऑनलाइन पंजीकरण पूरा करना होगा। 

पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। साढ़े 17 वर्ष से 21 वर्ष की आयु वर्ग के उम्मीदवार पंजीकरण के लिए पात्र हैं। पॉलिटेक्निक और आईटीआई डिप्लोमा धारक तकनीकी श्रेणी में प्रवेश के लिए पात्र होंगे।

यह भी पढ़ें- RRB Recruitment 2024: आरआरबी ने कई पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई 

ताजा समाचार