Kanpur: गर्लफ्रेंड के चक्कर में दो पक्षों में हुआ विवाद; चली ताबड़तोड़ गोलियां, तीन गिरफ्तार, जानें मामला

Kanpur: गर्लफ्रेंड के चक्कर में दो पक्षों में हुआ विवाद; चली ताबड़तोड़ गोलियां, तीन गिरफ्तार, जानें मामला

कानपुर, अमृत विचार। चमनगंज थानाक्षेत्र में बुधवार रात दो पक्षों के बीच विवाद के बाद फायरिंग गर्लफ्रेंड के चक्कर में हुई थी। तरावीह के समय अति संवेदनशील इलाके में गोली चलने के कारण हड़कंप मच गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रात भर सीसीटीवी खंगाले तो फुटेज से आरोपी कैद हो गए।

जिसके बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। फायरिंग की घटना के समय वहां मौजूद अन्य आरोपी अभी फरार है। जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया की युवती से फोन पर बात करने को लेकर दो युवकों में विवाद हुआ था। इसके बाद मोहम्मद अली पार्क के पास दोनों पक्ष एक दूसरे से मिलने पहुंचे और वहां गालीगलौज के साथ विवाद शुरू हुआ और फायरिंग की गई।

बुधवार रात मोहम्मद अली पार्क के पास जिस समय तरावीह का वक्त था। लोग मस्जिदों की ओर तरावीह पढ़ने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान अचानक मोहम्मद अली पार्क के पास से फायरिंग की आवाज आई और अफरातफरी मच गई। सूचना पर चमनगंज पुलिस एसीपी सीसामऊ श्वेता कुमार के साथ सर्किल का फोर्स पहुंच गया।

पुलिस ने जांच शुरू की तो मौके से फायर किए हुए खाली खोखे भी बरामद हुए थे। पुलिस ने ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत लगे कैमरों की जांच शुरू की तब जाकर सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों के चेहरे सामने आए। डीसीपी सेंट्रल आरके गौतम ने मामले का खुलासा करते हुए बताया की 14 घंटे के भीतर फायरिंग करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए आरोपियों में चमनगंज निवासी ओसामा सईदाबाद है, जिसके पिता सऊदी अरब में कपड़े सिलाई का काम करते है। वह दसवीं का छात्र है। दूसरे का नाम घोसियाना निवासी मुन्ना पीरी है जो दूध का व्यापार करता है। वहीं तीसरे का नाम फरहान जमील है। वह निजी कंपनी में सेल्समैन है, जबकि उसके पिता दूध का कारोबार करते हैं। आरोपी ओसामा ने बताया कि उसके दोस्त सासा राइनी और आतिफ के बीच गर्लफ्रेंड को लेकर विवाद चल रहा था। युवती दोनों को तारीख दे रही थी।

इसकी जानकारी मिलने पर वह अपने दोस्त के साथ आया था। मोहम्मद अली पार्क में बात की जानी थी। जहां दोनों पक्ष पहुंचे थे, लेकिन बातचीत में विवाद बढ़ा और पथराव फायरिंग एक दूसरे पर कर दी। आरोपियों के पास से दो तमंचा 315 बोर, दो अदद जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। इस बवाल में अभी कुछ आरोपी फरार हैं, जिसके लिए पुलिस लगातार तलाश में जुटी हुई है। 

इन धाराओं में दर्ज किया गया मामला 

डीसीपी सेंट्रल ने बताया की कर्नलगंज के रहने वाले आातिफ और चमनगंज के रहने वाले सासा राहिनी नाम के युवक किसी एक ही लड़की से बात करते थे। दोनों में कुछ दिन पहले ही फोन पर कहासुनी हुई थी। इसके बाद बातचीत के दौरान दोनों पक्ष ने मामले को सुलझाने के लिए मोहम्मद अली पार्क में बुधवार 13 मार्च को मिलने पहुंचे, लेकिन बातचीत के दौरान यहां भी विवाद बढ़ गया। दोनों पक्ष में मारपीट और फायरिंग हुई। इस मामले में आरोपियों पर हत्या के प्रयास, बलवा, धमकी, सेवन सीएलए, आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की रही है। 

यह भी पढ़ें- Unnao: शिक्षक एमएलसी बोले- '2024 में फिर बनेगी मोदी सरकार, यूपी में BJP जीतेगी 80 सीटें, सरकार कर रही सभी वर्गों का विकास'