UP Police: जानिए कैसे हुआ था पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

UP Police: जानिए कैसे हुआ था पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद एसटीएफ लगातार यह पता करने की कोशिश कर रही थी कि आखिर इतनी सुरक्षा व्यवस्था और सतर्कता के बावजूद पेपर लीक कैसे हुआ। हालांकि अब इसका खुलासा कर लिया गया है। एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि भर्ती परीक्षा का पेपर लीक ट्रांसपोर्ट करने वाली कंपनी के कर्मचारियों द्वारा किया गया थी। इसको लेकर एसटीएफ ने पेपर लीक करने वाले मास्टरमाइंड को गिरफ्तार भी किया है। 

 ‌उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान पेपर लीक करने वालों को लेकर यूपीएसटीएप ने बड़ा खुलासा किया है। एसटीएफ की ओर से जानकारी दी गई है कि कांस्टेबल भर्ती का पेपर ट्रांसपोर्ट करने वाले कर्मचारियों ने लीक किया था। ‌ यूपी एसटीएफ ने पेपर लीक को लेकर बड़े पैमाने पर कार्यवाही की है किस तरह से पेपर लीक किया गया इसको लेकर एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि अहमदाबाद के एक प्रिंटिंग प्रेस में पेपर छापने के बाद इसे ट्रांसपोर्ट किया गया था।

इस दौरान ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों ने पेपर लीक किया। एसटीएफ ने कार्यवाही करते हुए ट्रांसपोर्ट के दौरान सेल बॉक्स को तोड़कर पेपर निकालने वाले मास्टरमाइंड आरोपी राजीव नयन मिश्रा सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले को लेकर एसटीएफ लगातार कार्यवाही कर रही है पिछले लंबे समय से एसटीएफ को पेपर लीक करने वाले मुख्य आरोपी की तलाश थी जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले भी एसटीएफ ने दर्जनों आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए जेल भेजा है। मंझनपुर में एसटीएफ ने कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पेपर लीक के मामले में प्रतापगढ़ के अरुण कुमार सिंह को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। इससे पहले 15 फरवरी को यूपीएससी अपने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। ‌।

यह भी पढ़ें:-"मोदी-योगी से बैर नहीं रविंद्र तुम्हारी खैर नहीं"... पांच साल कहां थे? बलिया में भाजपा उम्मीदवार को जनता ने घेरकर पूछा सवाल