लखनऊ में आग का कहर जारी, चारबाग स्थित बालाजी होटल ग्रांड में लगी भीषण आग

लखनऊ में आग का कहर जारी, चारबाग स्थित बालाजी होटल ग्रांड में लगी भीषण आग

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में आग का कहर बदस्तूर जारी है। आज रविवार को चारबाग स्थित होटल बालाजी ग्रैंड में भीषण आग लग गई। होटल में लगी भीषण आग में कई लोगों फंस गए। होटल में लगी भीषण आग के बाद कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने घंटों मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पा लिया। अधिकारियों का कहना है कि आग में फंसे हुए सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

रविवार सुबह होटल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। कुछ ही पलों में आग ने भीषण रूप ले लिया, जिससे होटल में अफरातफरी मच गई। इस दौरान कुछ लोग होटल में फंस गए। हालांकि, समय रहते फायर ब्रिगेड को घटना के बारे में सूचना दे दी गई जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची लंबी मशक्कत के बाद समय रहते आग पर काबू पा लिया। जिसके बाद होटल में फंसे हुए लोगों को बाहर निकल गया।

मौके पर मौजूद सीएफओ मंगेश कुमार ने बताया कि सुबह होटल में आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद कार्यवाही करते हुए आज पर काबू पा लिया गया है सभी फंसे हुए लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। ‌

 शहर में लगातार सामने आ रही आज की घटनाएं

 मूंगफली मंडी के पास स्कूटी में लगी थी आग

  शुक्रवार को राजधानी लखनऊ की वजीरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत मूंगफली मंडी के पास एक स्कूटी में आग लग गई थी। जिसके बाद राहगीरों हीरो ने घटना के बारे में फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था।

पिछले दिनों वैगनर गाड़ी में लगी थी आज

पिछले दिनों राजधानी लखनऊ में कानपुर बाईपास पर एक वैगनार कर में आग लग गई थी। आग लगने के बाद कुछ ही मिनट में वेगनर कर आग का गोला बन गई थी। हालांकि गाड़ी में आग लगते ही गाड़ी सवार बाहर निकल आए जिस किसी के जलने की सूचना नहीं मिली थी। गाड़ी को जलते हुए देख रागिरो ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी थी जिसके बाद मौके पर पहुंची गाड़ियों ने वैगन आर कर में लगी आग पर काबू पा लिया था। 

लगातार हो रही है आग लगने की घटनाएं

राजधानी लखनऊ में आग लगने की घटनाएं लगातार हो रही है जहां मंगलवार को कानपुर बाईपास में वेगनर कर में आग लगने की घटना सामने आई थी इससे पहले 1090 चौराहे पर भी एक कार में आग लग गई थी। पिछले दिनों एक मोटरसाइकिल में आग लगने की घटना सामने आई थी। वाहनों में आग लगने के साथ बिल्डिंगों में भी आग लगने के मामले सामने आए हैं। बीते दिन गोमती नगर एक्सटेंशन के पॉस अपार्टमेंट के दो माले में आग लग गई थी। हालांकि मौके पर पहुंचकर दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था। इससे पहले बादशाह नगर स्थित एक होटल में भी आज की घटना सामने आई थी। पिछले 1 महीने में आधा दर्जन से अधिक आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।