लखनऊ: गोली और चाकू के वार से जख्मी प्रॉपर्टी डीलर की मौत

बीकेटी के कोटवा गांव में दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर को मारी थी गोली, घटना के 16वें दिन अस्पताल में भर्ती प्रॉपर्टी डीलर ने अस्पताल में तोड़ा दम

लखनऊ: गोली और चाकू के वार से जख्मी प्रॉपर्टी डीलर की मौत

लखनऊ/बीकेटी, अमृत विचार। बीकेटी के कोटवा गांव में विवादित जमीन पर कब्जा जमाने की नियत से जेल से छूटे अपराधियों ने प्रॉपर्टी डीलर आनन्द यादव (25) को दिनदहाड़े गोली मार उसके चेहरे पर 16 बार चाकू से वार कर जख्मी कर दिया था। उसका इलाज केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में चल रहा था। गुरुवार को प्रॉपर्टी डीलर ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हालांकि, प्रॉपर्टी डीलर की मौत के बाद वारदात में शामिल हमलावरों पर एफआईआर में हत्या की धारा बढ़ाई गई है।

गौरतलब है कि 28 फरवरी को बन्नौर गांव निवासी प्रॉपर्टी डीलर आनंद यादव साथी तरूण व नसीम के साथ जानकीपुरम के अजनहर गांव में एक प्लाट दिखाने गए थे। तभी सैरपुर के मुबारकपुर गांव निवासी लवकुश यादव साथी सुरेंद्र सिंह, रविशंकर रावत और सोनू यादव को लेकर वहां पहुंच गया। रुपयों के लेनदेन को लेकर उनमें बहसबाजी शुरू हो गई। जिसके बाद दबंग प्रॉपर्टी की पिटाई करने लगे थे।

मारपीट के दौरान लवकुश यादव ने अवैध तमंचे से  प्रॉपर्टी डीलर पर फायर झोंक दिया था। हालांकि, प्रॉपटी डीलर आनंद अपने साथियों के साथ कोटवा गांव की तरफ जान बचाकर भागने लगे थे, लेकिन हमलावरों ने उनका पीछा कर कोटवा गांव के बाहर शिवरानी विहार में चल रही एक प्लाटिंग में आनंद के बांए हाथ में गोली मार दी थी। इसके बाद आरोपियों ने प्रॉपर्टी डीलर के पूरे शरीर पर चाकू से 16 बार वार कर उसे लहुलूहान कर दिया।

जिसके बाद पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कर हमलावरों के खिलाफ ससुंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज उन्हें जेल भेज दिया था। प्रभारी निरीक्षक राणा राजेश सिंह ने बताया कि लवकुश यादव साथी सुरेंद्र सिंह, रविशंकर रावत और सोनू यादव के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी में हत्या की धारा बढ़ाई गई है। हत्यारोपियों को रिमांड पर लेकर कई पहलुओं पर पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: अम्मा क्या हाल है, पेंशन मिलती है.., बुजुर्ग महिला को पैदल देख डीएम ने रुकवाई गाड़ी, घर तक छोड़ा