काशीपुर: 1300 लाइसेंसी हथियारों में कुछ ही लोगों ने जमा किये शस्त्र 

काशीपुर: 1300 लाइसेंसी हथियारों में कुछ ही लोगों ने जमा किये शस्त्र 

काशीपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को लेकर हथियार जमा कराने को पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। लाइसेंसी हथियार धारक लोगों को पुलिस ने आचार संहिता के तहत उनके हथियार जमा करने के नोटिस जारी किये हैं। साथ ही निर्धारित तिथि में जमा नहीं करने पर निरस्तीकरण व कानूनी कार्यवाही की चेतावनी भी दी है।

काशीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत करीब 1300 लाइसेंसी हथियार धारक हैं, जिनको पुलिस ने नोटिस जारी कर अपने-अपने लाइसेंसी हथियार जमा करने के आदेश दिये थे। शनिवार को लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही देश के साथ प्रदेश में भी आचार संहिता लागू हो गई है, जिसके बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया और उसने लाइसेंसी हथियार जमा कराने की प्रक्रिया को तेज कर दिया है।

पूर्व में भेजे नोटिस के आधार पर अभी तक मात्र 10 से 20 प्रतिशत ही लोगों ने अपने हथियार जमा किये हैं, जिनमें से कुछ ने थानों में, तो कुछ ने गन हाउस में हथियार जमा करा उसकी पर्ची संबंधित चौकी क्षेत्र में मुहैया करा दी है। एएसपी अभय सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आचार संहिता लागू हो गई है, जिसके तहत लाइसेंसी हथियार जमा कराने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। संबंधित थानों से लाइसेंसी हथियार धारकों को हथियार जमा करने के नोटिस भी जारी हो चुके हैं। निर्धारित समय तक हथियार जमा नहीं करने वालों के खिलाफ निरस्तीकरण व कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।