लखनऊ: सनातन ध्वज वाहिका का संकल्प...राधारानी के धाम में करायेंगी भंडारा

लखनऊ: सनातन ध्वज वाहिका का संकल्प...राधारानी के धाम में करायेंगी भंडारा

लखनऊ, अमृत विचार। मानव जाति के कल्याण में लगी सनातन ध्वज वाहिका सपना गोयल 20 मार्च को राधारानी के धाम यानी की बरसाने में भंडारे का आयोजन करेंगी। यह भंडारा वहां पहुंचे श्रद्धालुओं के लिए किया जा रहा है।

दरअसल, सनातन ध्वज वाहिका सपना गोयल की अगुवाई में जिस तरह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में  5 हजार महिलाओं ने एक साथ सुंदरकांड का पाठ किया था। उसी तरह का महानुष्ठान मथुरा, अयोध्या और काशी में भी कराने की तैयारी चल रही है। इससे पहले सुदंरकांड महाभियान उत्तर प्रदेश के 12 जिले पीलीभीत, बरेली, मुरादाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, लखीमपुर रायबरेली, बनारस, सुल्तानपुर, बाराबंकी, अयोध्या नगरी सहित प्रदेश के पचास गांव और देश में मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली उड़ीसा, कर्नाटक के बेंगलुरु और महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई तक में  पहुंच चुका है। विदेशों में मॉरीशस, अमेरिका, साउथ अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी दुबई तक में यह अभियान सक्रिय हैं।

इसी के चलते सनातन ध्वज वाहिका सपना गोयल वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन करेंगी। उसके बाद गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा करेंगी। बाद में 20 मार्च को राधारानी के धाम बरसाना में विशाल भंडारे का आयोजन किया जायेगा। जिसमें राधारानी के धाम पहुंचे श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करेंगे।

बता दें कि सपना गोयल सनातन धर्म के पुनरत्थान के लिए लगातार काम कर रही हैं। इसी के तहत कई मंदिरों का निर्माण और जीर्णोधार करा चुकी हैं। वहीं जनजागृति के लिए समय-समय पर  जगह-जगह पर भंडारे  कराना इसी कार्य का हिस्सा रहा है। सपना गोयल के प्रयासों से धर्म जागरण के साथ-साथ नारी सशक्तिकरण को भी बल मिल रहा है।

यह भी पढ़ें : राजग क्षेत्रीय आकांक्षाओं को साथ लेकर देश की प्रगति के लिए काम कर रहा: PM मोदी