बरेली: मूल्यांकन...उत्तर पुस्तिकाओं से निकल रहे 50-100 रुपये के नोट

चार दिन में जांची गईं तीन लाख से अधिक उत्तर पुस्तिकाएं जांची गईं

बरेली: मूल्यांकन...उत्तर पुस्तिकाओं से निकल रहे 50-100 रुपये के नोट

बरेली, अमृत विचार। यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन के दौरान परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं से 50, 100 और 10 रुपये के नोट भी निकल रहे हैं। इसके अलावा उत्तर पुस्तिकाओं में परीक्षार्थियों की ओर से पास करने के लिए भावनात्मक निवेदन भी लिखे गए हैं। मूल्यांकन में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए उप प्रधान परीक्षक औचक 20 उत्तर पुस्तिकाओं का भी मूल्यांकन कर रहे हैं।

जिले में चार दिनों में अब तक 3,31,386 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा किया जा चुका है। अब अगले चार दिनों में शेष 3,34,424 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर परिणाम प्रयागराज भेजा जाएगा। मंगलवार को 1,00,956 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। इनमें जीआईसी में 27,622, इस्लामिया इंटर काॅलेज में 25,210, एसवी इंटर काॅलेज में 29,176, और जीजीआईसी में 36,663 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने बताया कि आगामी चार दिनों में मूल्यांकन खत्म करने पर जोर दिया जा रहा है। जिससे नए सत्र को समय पर शुरू किया जा सके।

मंगलवार को रोका गया 15 शिक्षकों का वेतन
डीआईओएस ने मूल्यांकन के दौरान मंगलवार को अनुपस्थित 15 शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश दिया। इन सभी शिक्षकों की ड्यूटी एसवी इंटर काॅलेज में हाईस्कूल की परीक्षा के मूल्यांकन में लगाई गई थी। इनमें पांच राजकीय और 10 अशासकीय शिक्षक हैं। मंगलवार को चार केंद्रों पर मूल्यांकन में 31 सौ शिक्षकों की तैनाती की गई, इसमें से 2130 ही मूल्यांकन में पहुंचे इसके अलावा 970 शिक्षक अनुपस्थित रहे। इनमें जीआईसी में 182, इस्लामिया इंटर काॅलेज में 257, एसवी इंटर कालेज में 242 और जीजीआईसी में 289 शिक्षक अनुपस्थित रहे। डीआईओएस देवकी सिंह ने बताया कि मंगलवार को अनुपस्थित शिक्षकों के प्रति अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित कर दी गई। साथ ही सभी का डाटा शासन को भेज दिया गया है। इनमें अशासकीय शिक्षकों के विद्यालयों की मान्यता निरस्त करने की भी संस्तुति की गई है।

ये भी पढे़ं- बरेली: बहेड़ी में खुलेआम स्मैक तस्करी के वीडियो वायरल

ताजा समाचार

बाराबंकी में पकड़ी गई साढ़े दस लाख रुपये की OMEREX-T, बिना डाक्टर के पर्चे के नहीं मिलती यह दवा, जानें वजह
हल्द्वानी: मुंह में पानी भरकर बुझाई जा रही जंगल की आग और ऊर्जा प्रदेश का कर डाला सर्वनाश - कांग्रेस
Lok Sabha Election 2024: बसपा प्रमुख मायावती पहुंची कानपुर, मगरासा मैदान में कानपुर नगर और अकबरपुर सीट के प्रत्याशी के लिए कर रही जनसभा
पुरस्कार विजेता ईरानी निर्देशक Mohammad Rasoulof को 'कान फिल्म महोत्सव' से पहले जेल की सजा, जानिए क्यों? 
मुरादाबाद: जिला अस्पताल में उमड़े मरीज... बुखार और डायरिया बरपा रहा कहर
कन्नौज लोकसभा सीट से प्रत्याशी अखिलेश यादव व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने की जनसभा, बोले- UP में BJP की होगी सबसे बड़ी हार