बंगाल के राज्यपाल ने किया दिनहाटा का दौरा, कहा- हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी

बंगाल के राज्यपाल ने किया दिनहाटा का दौरा, कहा- हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी

कोलकाता/दिनहाटा। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस ने बुधवार को कूच बिहार जिले के दिनहाटा का दौरा किया, जहां एक दिन पहले तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हुई थी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मंगलवार शाम केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक की जनसभा खत्म होने और राज्य के मंत्री उदयन गुहा के नेतृत्व में एक रैली शुरू होने के बीच उत्तरी बंगाल के इस जिले में तृणमूल और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई। राज्यपाल ने दौरा करने के बाद कहा, “हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। दिनहाटा हिंसा नहीं चाहता।''

घटना रात करीब साढ़े आठ बजे दिनहाटा बाजार इलाके में हुई जब स्थानीय भाजपा सांसद प्रमाणिक बैठक में भाग लेने के बाद बाहर जा रहे थे। घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर टीएमसी की भी बैठक होने वाली थी। प्रमाणिक ने दावा किया कि जब उनका काफिला इलाके से गुजर रहा था, तभी टीएमसी की रैली वाली जगह से पथराव किया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर बंगाल विकास मंत्री गुहा की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटा गया और पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया। गुहा ने आरोपों को "निराधार" बताते हुए खारिज कर दिया और दावा किया कि भाजपा समर्थकों ने टीएमसी के रैली स्थल पर पथराव किया।

इस बीच, गुहा ने 12 घंटे के दिनहाटा बंद का आह्वान किया, जिससे क्षेत्र में सामान्य जनजीवन आंशिक रूप से प्रभावित हुआ। टीएमसी के राज्य नेतृत्व ने कहा कि बंद का आह्वान गुहा का व्यक्तिगत निर्णय है और यह पार्टी द्वारा समर्थित नहीं है। भाजपा के कूच बिहार जिला नेतृत्व ने दोपहर में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के घेराव का आह्वान किया ।

ये भी पढ़ें- शाह और राज ठाकरे के बीच सकारात्मक रही बातचीत, जल्द तस्वीर साफ होगी : फडणवीस