शाहजहांपुर: 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते बंडा थाने का दरोगा गिरफ्तार

शाहजहांपुर: 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते बंडा थाने का दरोगा गिरफ्तार

 शाहजहांपुर,अमृत विचार। एंटी करप्शन टीम ने बंडा थाना परिसर के सरकारी आवास में दस हजार रुपये रिश्वत लेते समय एक दरोगा को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने सदर बाजार थाना में दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और इसके बाद दरोगा को बरेली ले गई।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि दरोगा ने उसे अवैध शराब के केस में धारा बढ़ाकर जेल भेजने की धमकी दी थी और दस हजार रुपये मांगे थे। बंडा थाने की पुलिस ने दो मार्च को दोपहर ढाई बजे सत्यपाल सिंह निवासी गांव भांभी को दस लीटर कच्ची शराब समेत नहर की पुलिया के पास से गिरफ्तार किया था।

सिपाही विक्रम सिंह ने उसके खिलाफ दफा 60 का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपी सत्यपाल का चालान कर दिया था। इस घटना की विवेचना उप निरीक्षक नरेंद्र कुमार शर्मा कर रहे थे। पीड़ित का आरोप है कि दरोगा ने उसे धमकी दी कि अगर वह दस हजार रुपये नहीं देगा तो केस में धारा बढ़ाकर सत्यपाल को जेल भेज दिया जाएगा।

जिस पर सत्यपाल ने बरेली एंटी करप्शन से शिकायत की। टीम के प्रभारी प्रवीण कुमार सन्याल ने पीड़ित सत्यपाल को फोन करके बताया कि शुक्रवार को बंडा पहुंच रहे हैं। टीम शाम सात बजे बंडा थाने से काफी दूर खड़ी रही और पीड़ित को दस हजार रुपये दरोगा को रिश्वत देने के लिए दिए गए।

घटना के समय दरोगा नरेंद्र कुमार शर्मा थाना परिसर में सरकारी आवास में थे। पीड़ित ने सरकारी आवास में जाकर आरोपित दरोगा को रिश्वत के रूप में दस हजार दिए तो तुरंत टीम पहुंच गई और दरोगा को पकड़ लिया। उसके हाथ पानी में डाले गए तो लाल हो गए।

टीम प्रभारी आरोपित दरोगा को लेकर सदर बाजार थाने पर आए और दरोगा के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराया। टीम दरोगा को अपने साथ बरेली ले गई है। टीम में निरीक्षक सुनील कुमार आदि थे।

एंटी करप्शन टीम की थाने में पुलिस से हुई नोकझोंक
एंटी करप्शन टीम के करीब सात लोग दरोगा के सरकारी आवास में पहुंचे और रिश्वत के आरोप में दरोगा को बाहर लाए तो थाने में हड़कंप मच गया। इधर, थाने के प्रभारी निरीक्षक व उपनिरीक्षकों ने टीम से जानकारी की। इस दौरान टीम से नोकझोक हो गई। पुलिस का कहना था कि हम लोगों मामले की जानकारी पहले क्यो नहीं दी गई। वहीं टीम के प्रभारी ने कहा कि इस तरह के मामले की पहले से कोई जानकारी नहीं दी जाती है।

ये भी पढ़ें-शाहजहांपुर: सिंगल यूज प्लास्टिक पर आयोग सख्त, झंडा, गिलास और प्लेट पर पाबंदी

ताजा समाचार

मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का लक्ष्य अपने दो साल के कार्यकाल में एक आईसीसी ट्रॉफी जीतना 
High Court: प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने की मांग करने वाली याचिका खारिज
Bareilly News: टैटू बनवाने में युवा बढ़-चढ़कर आ रहे आगे, भगवान राम और पोट्रेट गुदवाने का बढ़ा क्रेज
Jalaun Murder: CPI नेता की धारदार हथियार से हत्या...भाकपा नेताओं में घटना को लेकर आक्रोश, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
अमेठी: 95 स्कूल भवनों के ऊपर से गुजर रही HT लाइन, दुर्घटना के खतरों पर अफसर मौन
'मैं रिटायर हो रही हूं 'मैंने वादा किया था...', ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैंडेस पार्कर ने बॉस्केटबॉल से लिया संन्यास