अयोध्या: दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तीन आरोपियों पर पुलिस ने की गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

मजिस्ट्रेट से अनुमोदन के बाद कैंट पुलिस ने दर्ज कराई रिपोर्ट  

अयोध्या: दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तीन आरोपियों पर पुलिस ने की गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

अयोध्या। कैंट थाना पुलिस ने क्षेत्र निवासी एक दलित किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ गिरोहबंद अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। यह रिपोर्ट जिला मजिस्ट्रेट से गैंग चार्ट के अनुमोदन के बाद दर्ज कराई गई है।  

थाना क्षेत्र निवासी एक 15 वर्षीय दलित किशोरी 21 नवंबर 23 को लापता हो गई थी। प्रकरण में उसके पिता ने खोजबीन के बावजूद कोई सुराग न मिलने पर तीन दिन बाद अज्ञात के खिलाफ अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवेचना के दौरान पुलिस ने तीन को नामजद किया था और सामूहिक दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट तथा अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा बढ़ाई थी। 

कैंट पुलिस का कहना है कि छानबीन में यह बात सामने आई कि अनीश पुत्र छेदीलाल निवासी ग्राम खरगपुर कन्दैला थाना पूराकलन्दर ने अपने थाना क्षेत्र के गांव गौहनिया निवासी मोनू तथा रंजीत प्रसाद निवासी पूरे शुकुल का पुरवा चौधरीपुर थाना इनायतनगर के साथ एक गिरोह बना रखा है। 

अनीश के खिलाफ पूराकलंदर थाने में गली-गलौच और धमकी की धारा में रिपोर्ट दर्ज हुई थी और आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है। गिरोह बनाकर समाज विरोधी क्रिया कलाप में लिप्त पाये जाने पर तीनों का गैंग चार्ट बना जिला मजिस्ट्रेट से अनुमोदन हासिल किया गया।  

कैंट थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय मौर्य ने बताया कि अनुमोदन के बाद मामले में तीनों के खिलाफ गिरोहबंद अधिनियम की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

यह भी पढे़ं: अयोध्या: दया अगर मैं लिखने बैठूं, होते है अनुवादित राम.. शायरों ने प्रभु श्री राम की तारीफों में पढ़े कसीदे...