हल्द्वानी: चिट फंड फ्रॉड : करोड़ों डकारने वाले पंत एंड गैंग पर लगी गैंगस्टर

हल्द्वानी: चिट फंड फ्रॉड : करोड़ों डकारने वाले पंत एंड गैंग पर लगी गैंगस्टर

हल्द्वानी, अमृत विचार। अलग-अलग जिलों में चिट फंड कंपनी खोल कर करोड़ों के वारे-न्यारे करने वाले एक गैंग पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। कई फर्जी कंपनियां खोलकर उसने कुमाऊं के कई जिलों में अपना जाल फैलाया और हजारों लोगों की गाढ़ी कमाई हड़प ली। गैंग लीडर अरविंद पंत एंड गैंग पर हल्द्वानी कोतवाली के अलावा कालाढूंगी, दान्या और बागेश्वर में मुकदमे दर्ज हैं। 

हल्द्वानी कोतवाल उमेश कुमार मलिक ने बताया कि जिलाधिकारी की संस्तुति के बाद अरविन्द पंत निवासी सोल्जर्स कालोनी बिठौरिया नंबर एक मुखानी, संतोष पंत निवासी गायत्री नगर शारदा फैक्ट्री के पीछे थाना काठगोदाम और आनंद सिंह मेहरा निवासी ज्वाहर ज्योति दमुवाढूंगा थाना काठगोदाम के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

इसमें गैंग का लीडर अरविंद पंत है। ये गैंग लोगों से आरडी, एफडी व बचत खाते खुलवाकर इनवेस्टमेंट कराते थे और उनकी मेहनत की गाढ़ी कमाई हड़प लेते थे। अनुमान है कि गैंग ने अभी तक 15 करोड़ रुपये से अधिक का गबन किया है। 

21 लोगों का सवा दो करोड़ गबन किया
हल्द्वानी : ये मामला वर्ष 2022 का है। तब गैंग लीडर अरविंद पंत अक्षय विजन निधि लिमिटेड कंपनी के नाम से फर्जीवाड़ा कर रहा था। इस वर्ष उसने 21 लोगों से सवा दो करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की थी। पंत खुद को इस कंपनी का सीएमडी बताता था। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने कमोला निवासी हरीश चंद्र बधानी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। 

ये हैं शातिर ठग पंत की फर्जी कंपनियां
1. विजन सोशल सोसाइटी
2. अतुल विजन वेलफेयर सोसाइटी
3. विदित अक्षय विजन निधि लिमिटेड
4. अपूर्व कुमाऊ सदस्य विकास निधि लिमिटेड
5. एराइज गैलेक्सी 

जिन्हें नौकरी दी उन्हें भी नहीं बख्शा
हल्द्वानी : बरमधार नाई धारी नैनीताल निवासी राजेंद्र सिंह पुत्र नारायण सिंह उन्हीं में से एक हैं, जिन्हें पंत ने नौकरी दी और फिर उन्हें ही ठग लिया। राजेंद्र 10 हजार रुपये महीने में पंत की गाड़ी चलाता था। पंत ने राजेंद्र को झांसे में लिया और राजेंद्र ने अपने दोस्तों, चाचा व अन्य रिश्तेदारों के करीब 25 लाख रुपये आरडी, एफडी, एमआईएस और दैनिक लघु बचत योजनाओं में इनवेस्ट करा दिए। इस कंपनी में 7 हजार से अधिक लोगों के खाते खुलवाए गए थे।