कासगंज: आज सतरंगी हो जाएगी तीर्थ नगरी, भगवान संग होली खेलेंगे भक्त

तीर्थ पुरोहितों ने तैयारियों को अंतिम रूप, मस्ती में डूबेंगे हुरियारे 

कासगंज: आज सतरंगी हो जाएगी तीर्थ नगरी, भगवान संग होली खेलेंगे भक्त

सोरोंजी, अमृत विचार। तीर्थनगरी सोरोंजी आज यानि शनिवार को सतरंगी रंगों से रंग जाएगी। रंग पंचमी पर यहां भगवान वराह के संग भक्त होली खेलेंगे। भक्तों ने इस होली को नाम दिया है आओ खेलें गंगा-वराह संग होली। भगवान के साथ होली की मस्ती में डूबने के लिए आयोजकों ने तैयारी पूर्ण कर ली हैं। जमकर गुलाल उड़ेगा और फूलों की बारिश होगी।

रंग गुलाल की वर्षा से वातावरण होगा सतरंगी
आओ खेलें गंगा-वराह संग होली कार्यक्रम का आयोजन प्रतिवर्ष रंग पंचमी के दिन होता है। इस दिन तीर्थ नगरी में भगवान वराह की शोभायात्रा निकाली जाती है। रंग गुलाल की वर्षा से वातावरण सतरंगी होता है। इस वर्ष भी यह कार्यक्रम भव्यता के साथ मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारी की गई हैं। वराह भगवान की शोभायात्रा में दर्जनभर आकर्षक झांकियां, बैंड, डीजे और रंग गुलाल की व्यवस्था की गई है। फूलों की बारिश होगी और सतरंगी गुलाल इस कार्यक्रम में उड़ाया जाता है। रंग पंचमी के दिन सुबह 10 बजे वराह मंदिर से यात्रा का शुभारंभ होगा। उद्घाटन समाजसेवी सुधीर यादव उर्फ पप्पू करेंगे। कस्बे का भ्रमण के बाद यात्रा हरिपदी गंगा घाट पर संपन्न होगी। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए गंगा भक्त समिति द्वारा तैयारियां पूरी गई हैं।

उड़ेगा 25 क्विंटल गुलाल, बरसेंगे 10 क्विंटल फूल 
गंगा भक्त समिति के अध्यक्ष सतीश भारद्वाज ने बताया कि गंगा वराह के संग होली के लिए भव्य तैयारी की गई है। इस कार्यक्रम में 25 क्विंटल गुलाल शोभायात्रा के दौरान उड़ेगा। वहीं 10 क्विंटल फूलों की बारिश के लिए 10 क्विंटल फूल बरसाए जाएंगे। वातावरण पूरी तरह भक्तिमय होने के साथ ही सुगंधित होगा। गंगा-वराह संग होली की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। भव्यता के साथ कार्यक्रम होगा। पूरे कस्बे में शोभा निकाली धूमधाम से निकाली जाएगी- सतीश भारद्वाज, अध्यक्ष गंगा भक्त समिति।

ये भी पढ़ें- कासगंज: परंपरागत तरीके से मनाया गया होली का त्योहार, शहर से लेकर गांव तक जमकर बरसा रंग और गुलाल

ताजा समाचार