गोंडा: छापेमारी में पकड़ा गया 18 बोरी सरकारी खाद्यान्न, एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक को सौंपी जांच

गोंडा: छापेमारी में पकड़ा गया 18 बोरी सरकारी खाद्यान्न, एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक को सौंपी जांच

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। तहसील करनैलगंज अंतर्गत कादीपुर के पास स्थित मनोज धर्मकांटा में रखा 18 बोरी सरकारी खाद्यान्न को शुक्रवार को एसडीएम के निर्देश पर राजस्व व पुलिस की टीम ने छापेमारी कर पकड़ लिया। प्रकरण में एसडीएम ने पूर्तिनिरीक्षक को जांच कर रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया है।

 गोंडा-लखनऊ मार्ग पर ग्राम कादीपुर के पास स्थित मनोज धर्म कांटा पर सरकारी गल्ला रखे होने की सूचना मिलने के बाद उप जिलाधिकारी भारत भार्गव ने नायब तहसीलदार करनैलगंज अल्पिका वर्मा को राजस्व व पुलिस टीम के साथ मौके पर भेजा। जहां धर्म कांटा के भीतर रखा 18 बोरी राशन जिसमें 11 बोरी चावल और 7 बोरी गेहूं पाया गया। 

नायब तहसीलदार ने बताया कि मौके पर जांच की गई जिसमें राशन सरकारी बोरी में मिला। इसके बारे में जानकारी की गई तो धर्म कांटा पर मौजूद व्यक्ति ने करीब 4 दिन पूर्व राशन पहुंचाने वाले ठेकेदार द्वारा यह राशन रखवाने की बात कही गई। 

जिस पर जांच के लिए पूर्ति निरीक्षक करनैलगंज को निर्देशित किया गया है कि वह पूरे मामले की जांच कर संबंधित के विरुद्ध प्राथमिक की दर्ज करायें। उसके बाद मौके पर पूर्ति विभाग की टीम में पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की। पूर्ति निरीक्षक महेश प्रसाद ने जांच रिपोर्ट तैयार कर उप जिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को भेजने की बात कही है। 

हालांकि बरामद हुए 18 बोरी राशन को टीम ने जप्त करते हुए सुपुर्दगी में रखा है। एसडीएम भारत भार्गव ने बताया कि जांच पूर्ति निरीक्षक को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-राजू पाल हत्याकांड: 19 साल बाद मिला न्याय तो बोलीं विधायक पूजा पाल- मैं अदालत के निर्णय से संतुष्ट हूं, लेकिन...