Interview: सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार राजाराम पाल बोले- 'मोदी की गारंटी हवा-हवाई, मतदाता हमारे साथ'

Interview: सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार राजाराम पाल बोले- 'मोदी की गारंटी हवा-हवाई, मतदाता हमारे साथ'

कानपुर, अमृत विचार। अकबरपुर लोकसभा सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं। सपा- कांग्रेस गठबंधन ने पूर्व सांसद राजाराम पाल को मैदान में उतारा है तो भाजपा से देवेंद्र सिंह भोले फिर से मैदान में हैं। बसपा ने राजेश द्विवेदी पर दांव लगाया है। पीएम मोदी की गारंटी और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भाजपा के पक्ष में बनी लहर से इंडिया गठबंधन कैसे निपटेगा और सपा-कांग्रेस व आम आदमी पार्टी से तालमेल कैसे बन पाएगा, स्थानीय मुद्दे क्या हैं, जैसे सवालों पर अमृत विचार संवाददाता विकास कुमार ने राजाराम पाल से बातचीत की। पेश हैं प्रमुख अंश…

मोदी की गारंटी और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से भाजपा के पक्ष में बने माहौल से कैसे निपटेंगे ?

भाजपा के पक्ष में कोई माहौल नहीं है। न ही जनता के लिए मोदी की कोई गारंटी है। उनकी गारंटी सिर्फ पूंजीपतियों के लिए है। रसूलाबाद में सपा शासनकाल में बनी हवाई पट्टी को उपेक्षित कर दिया गया। न तो गांवों में सड़कें बन रही हैं और न ही बिना कमीशन के जनता को आवास व अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है। इस सरकार में सिर्फ भ्रष्टाचार और लूट खसोट और युवाओं को रोजगार न देने की गारंटी है। 

देवेंद्र सिंह भोले तो क्षेत्र में विकास का ढिंढोरा पीट रहे हैं ?

भाजपा सांसद क्षेत्र की सड़कों के गड्ढे तो भरवा नहीं पाए। आज कोई ऐसी सड़क नहीं है जो गड्ढा मुक्त हो गई हो। सिकंदरा- भोगनीपुर- घाटमपुर- चौडगरा स्टेट हाईवे को फोरलेन बनाने का दावा भी हवा में  है। एक भी विकास कार्य ऐसा नहीं हुआ जिस पर जनता को भोले के काम पर गर्व हो सके। नौबस्ता- हमीरपुर हाईवे पर जाम लगता है। हादसे होते हैं उसके चौड़ीकरण के लिए कोई कदम भोले नहीं उठा सके। बातें करने से विकास नहीं होता काम करना पड़ता है। 

कांग्रेस व अन्य सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं से कैसे तालमेल बैठाएंगे ?

देखिए 14 साल कांग्रेस में रहा हूं। प्रत्येक कार्यकर्ता और पदाधिकारी से हमारा अपनेपन का नाता है। मेरा चुनाव यहां के मतदाता खुद लड़ रहे हैं। सपा- कांग्रेस व अन्य सहयोगी दलों के कार्यकर्ता खुद को ही राजाराम पाल मान रहे हैं और पूरी शिद्दत से प्रचार में जुटे हैं। निश्चित रूप से हम जीतेंगे क्योंकि न तो लोगों को पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा है और न ही भोले के दावों पर। जब सांसद था तो घाटमपुर में पावर प्लांट की नींव रखवाई थी। वह बनकर तैयार हो गया। न जाने विकास के कितने कार्य कराए थे। जनता मेरी कार्यशैली को जानती है और इसीलिए आशीर्वाद मिल रहा है। 

वो कौन से स्थानीय मुद्दे हैं जिनके साथ आप मैदान में हैं ?

देखिए मेरा एकमात्र लक्ष्य है, अकबरपुर संसदीय क्षेत्र का विकास और यही मेरा मुद्दा है। खोखले वादे और झूठी सांत्वना से क्षेत्र की जनता ऊब चुकी है। हर किसी को अखिलेश यादव का मुख्यमंत्री वाला शासनकाल याद आता है। नहरों में पानी होता था, सड़कें गड्ढा मुक्त थीं, युवाओं को रोजगार मिल रहा था आज ऐसा कुछ भी नहीं है। आज न्याय के लिए लोगों को भटकना पड़ता है। मतदाताओं के आशीर्वाद से जीत कर यहां के विकास में अहम भूमिका अदा करूंगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: साथियों संग गंगा में नहाने गया था युवक; नदी में डूबता देख दोस्त छोड़कर भागे, मौत

 

ताजा समाचार

बाइकसवार दो युवकों को ट्रक ने कुचला, मौत-आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम किया मार्ग 
गर्भपात के लिए लखनऊ गई दुष्कर्म पीड़िता, हाईकोर्ट ने केजीएमयू प्रशासन को दिया था आदेश-जानिए क्या है पूरा मामला 
चार सौ पार का नारा देने वालों को 150 सीटों के लाले पड़े :सुप्रिया श्रीनेत
पीलीभीत: रूस में MBBS कर रहे बेटे की गिरफ्तारी का दिखाया डर और ठग लिए 70 हजार, क्रेडिट कार्ड के नाम पर एक और ठगा 
शराब के लिए नहीं दिए पैसे, तो बेटे ने पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला-ईंट से कुचला शव का सिर  
लखीमपुर खीरी: भीरा पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार, 48 घंटे बाद परिजनों ने किया अंतिम संस्कार