रायबरेली के इस गांव में सात लोगों की मौत से पसरा मातम, स्वास्थ्य महानिदेशक बोले- कराई जा रही जांच, जानें पूरा मामला

रायबरेली के इस गांव में सात लोगों की मौत से पसरा मातम, स्वास्थ्य महानिदेशक बोले- कराई जा रही जांच, जानें पूरा मामला

लखनऊ, अमृत विचार। रायबरेली जिले के पूरे दांडी गांव में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत 7 लोगों की दो सप्ताह के भीतर मौत होने से गांव में मातम पसर गया है। स्थानीय लोग रहस्यमय बीमारी की आशंका जाता रहे हैं। स्वास्थ्य महानिदेशक बृजेश सिंह राठौर ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है।

उन्होंने बताया है कि पूरे मामले की जानकारी की जा रही है,रायबरेली सीएमओ की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट आने पर आगे की कारवाई की जाएगी। दरअसल, जिले के सलोन तहसील स्थित पूरे दांडी गांव और उससे सटे हुए जुड़ावन का पुरवा गांव में बीते दो सप्ताह के भीतर गरीब सात लोगों की मौत हो गई।

25
स्वास्थ्य महानिदेशक बृजेश सिंह राठौर

 

जिन लोगों की मौत हुई उनमें से पांच लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। वही दो लोग जुड़ावन का पुरवा के रहने वाले थे। जिन लोगों की मौत हुई है,उनकी उम्र 50 साल से 65 साल के बीच बताई जा रही है। मौतों का यह सिलसिला 8 मार्च से शुरू हुआ था। लगातार हो रही   मौतों से पूरे गांव में दहशत फैल गई।

रविवार को स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंच कर जांच की। बताया जा रहा है कि मरने वालों में पांच लोग बीमार थे, जिसकी वजह से उनकी मौत हुई है।

ये भी पढ़ें-मुख्तार अंसारी को शेरे पूर्वांचल बताने वाला कांस्टेबल होगा सस्पेंड, पढ़ें आपत्तिजनक टिप्पणी