अमरोहा : मां ललिता देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, टेका मत्था...मांगी सुख-शांति

अमरोहा : मां ललिता देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, टेका मत्था...मांगी सुख-शांति

गजरौला (अमरोहा),अमृत विचार। चैत्र माह के दूसरे मंगलवार को मां ललिता देवी के दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी श्रद्धालुओं ने दरबार में फूल प्रसाद चढ़ाया एवं माथा टेक कर परिवार में सुख-शांति व समृद्धि की कामना की। वहीं दूर दराज से आए श्रद्धालुओं ने बच्चों का मुंडन संस्कार भी करवाया।

शहर में स्थित सिद्धपीठ मां ललीता देवी मंदिर पर चैत्र माह के दूसरे मंगलवार को श्रद्धालुओं की बेहिसाब भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह में सूर्योदय के समय मंदिर गर्भगृह के कपाट जैसे ही खोले गए तो माता के दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से दोपहर बाद तक माता के दरबार में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही। धक्का मुक्की के बीच श्रद्धालु दरबार में पहुंचे और माता रानी के दर्शन कर फूल प्रसाद, अनाज आदि अर्पित किया।

वहीं बहुत से श्रद्धालुओं ने नौनिहाल के मुंडन संस्कार कराकर दरबार में बच्चों का माथा टिकवाया। नवविवाहिता दंपतियों ने भी शादी के जोड़े में माता रानी के दरबार में हाजरी लगा दाम्पत्य जीवन की खुशहाली को प्रार्थना की। सुरक्षा के लिहाज से मंदिर व मेला परिसर में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात मौजूद रहा। मेले में महिलाओं व बच्चों ने जमकर खरीदारी की। श्रृंगार की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ रही। मेले लगे झूलों में बच्चों ने झूलकर लुत्फ उठाया। खिलौनों की दुकानों पर भी बच्चों की भीड़ रही।

ये भी पढ़ें :अमरोहा : भाजपा उम्मीदवार कंवर सिंह ने कराया नामांकन, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बोले- अबकी बार 400 पार