किच्छा: लोन लेने के बाद दूसरे पक्ष को धोखे से बेच दी जमीन 

किच्छा: लोन लेने के बाद दूसरे पक्ष को धोखे से बेच दी जमीन 

किच्छा, अ मृत विचार। कोतवाली अंतर्गत क्षेत्र में बैंक से लोन लेने के बावजूद भूस्वामी की ओर से दूसरे पक्ष को जमीन बेचकर लाखों की धनराशि प्राप्त करने तथा 3 वर्ष बाद उक्त भूमि को बैंक द्वारा नीलाम किए जाने की सूचना जारी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

धोखाधड़ी के शिकार भूमि खरीदार ने दोनों पिता-पुत्र आरोपियों के खिलाफ पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। फिलहाल पुलिस में शिकायत के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में शॉप नंबर 8, छोटी मार्केट, टा  कॉलोनी, थाना पंतनगर निवासी रामानंद शर्मा पुत्र लालमणि शर्मा ने बताया कि उसके द्वारा आइडिया कॉलोनी लालपुर, थाना रुद्रपुर निवासी राकेश कुमार गर्ग एवं  मनीष कुमार गर्ग से पंजीकृत विक्रय विलेख  क्रमांक संख्या 4728 दिनांक 12 जुलाई 2021 के द्वारा राजस्व ग्राम कोठा, तहसील रुद्रपुर स्थित भूमि खाता संख्या 000185, खेत संख्या 231 मि., भूखंड क्षेत्रफल 167.17 वर्ग मीटर तथा दो मंजिला भवन निर्मित भूखंड को स्टाम्प ड्यूटी सहित 41 लाख 67 हजार 300 रुपये में व्यय किया था।

शिकायत में पीड़ित ने बताया कि भूमि एवं भवन खरीदने के बाद भूखंड का नियम अनुसार दाखिल खारिज नामांतरण भी पीड़ित के पक्ष में हो गया था तथा तभी से उक्त संपत्ति प्रार्थी के अधीन है। शिकायत के अनुसार विक्रेता पक्ष ने भूखंड विक्रय के दौरान अवगत कराया था कि उनके द्वारा उक्त संपत्ति पर किसी प्रकार का कोई लोन नहीं लिया गया तथा भूमि बंधक नहीं है एवं विक्रय वक्त पत्र में भी यह बात अंकित है।

पीड़ित ने बताया कि  भूमि खरीदने के दौरान उनके द्वारा नियमानुसार तहसील स्तर से लोन संबंधी 12 वर्ष का रिकॉर्ड प्राप्त किया गया था जिसमें उक्त संपत्ति पर कोई भी लोन आदि नहीं था। बताया कि वर्तमान में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा लोन बकाया होने के कारण उक्त संपत्ति को नीलाम करने की सूचना प्रकाशित की गई है इसके बाद पीड़ित को ज्ञात हुआ कि आरोपियों द्वारा धोखाधड़ी एवं ठगी कर उक्त संपत्ति को विक्रय किया गया है जबकि आरोपियों द्वारा भूखंड बेचने से पूर्व पंजाब नेशनल बैंक से लोन लेने के बाद उसका भुगतान नहीं किया गया है, जिसके चलते बैंक द्वारा नीलामी की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। पीड़ित पक्ष की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों पिता-पुत्र आरोपियों के विरुद्ध धोखाधड़ी कर ठगी किए जाने के आरोप में अभियोग पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: 10 घंटे बाद रेस्क्यू किए गए तेंदुए को मिली आजादी, डिप्टी डायरेक्टर की मौजूदगी में पीटीआर की एक रेंज में छोड़ा गया
खुशखबरी: रेलवे ने अयोध्या से पुणे के लिए विशेष ट्रेन चलाने का लिया निर्णय
Bareilly News: डायरिया हुआ बेकाबू, एक दिन में 27 बच्चों में पुष्टि
प्रियंका गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के आश्वासन पर कांग्रेसियों ने धरना किया समाप्त
PM मोदी का कांग्रेस पर वार, जब तक मैं जिंदा हूं मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने दूंगा
सुलतानपुर: दो मंत्री की मौजूदगी में कल मेनका गांधी करेंगी नामांकन, शास्त्रीनगर से निकालेंगी जुलूस