अयोध्या में कई जगह लगी आग-आवासीय छप्पर,दो बाइक और 21 बीघे में फसल जली 

अयोध्या में कई जगह लगी आग-आवासीय छप्पर,दो बाइक और 21 बीघे में फसल जली 

अयोध्या, अमृत विचार। तपिश और गर्मी के बीच शहर से गांव तक हुई आगजनी की घटनाओं में एक आवासीय छप्पर,दो बाइक, एक साइकिल व 21 बीघे फसल और बाग जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंचे फायर फाइटर ने आग पर काबू पाया है तो कुछ जगह स्थानीय लोगों ने ही मशक्क्त कर आग पर काबू पा लिया।   
    
अकबरपुर फोरलेन राजमार्ग किनारे स्थित एक मैरिज लॉन के पीछे अयोध्या कोतवाली के शंकरगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बिजली के खंभे पर हुई शॉर्ट सर्किट के चलते निकली चिंगारी से खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। आगजनी की सूचना के बाद जिला मुख्यालय से अग्निशमन अधिकारी द्वितीय प्रदीप कुमार पांडेय के नेतृत्व में फायर टेंडर को मौके पर रवाना किया गया। अग्निशमन अधिकारी नागेन्द्र प्रसाद द्विवेदी ने बताया टीम ने आग पर काबू पाया है। हालांकि तब तक खेत में खड़ी पांच बीघे गेंहू की फसल आग की भेंट चढ़ गई। आगजनी की चपेट में आया खेत श्री उदासीन ऋषि आश्रम रानोपाली के महंत भरत दास का बताया गया है।  
 
उधर बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के भिटौरा गाँव निवासी विजयपाल पुत्र धनपाल के आवासीय छप्पर में गुरुवार रात अचानक आग लग गई। आगजनी की चपेट में आकर दो मोटरसाइकिल,एक साइकिल, चार तख़्त और छप्पर में रखा कपड़ा, बिस्तर,अनाज आदि जल गया। पीड़ित के पास कुछ भी नहीं बचा है। क्षति आंकलन के लिए मामले की सूचना हलका लेखपाल को दी गई है। कोछा बाजार क्षेत्र में लगी आग में लगभग 10 बीघे गेंहू की फसल जल गई। 

18 - 2024-04-05T181725.498
  
वहीं शुक्रवार को बिजली की शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग में रामपुर अहिरौली निवासी देवी प्रसाद पुत्र आनंद वर्मा का एक बीघा गन्ना, सुरेंद्र जायसवाल पुत्र कृष्ण किंकर की चार बीघा गेंहू व गयादेई पत्नी रामजगत की एक बीघा गेंहू की फसल आग की भेंट चढ़ गई। क्षेत्र के महावां में राम सहाय पुत्र राम खेलावन की एक बीघे गेंहू की फसल, छेवली गाँव में राजितराम पुत्र रामफेर व शिवलाल पुत्र शंकर की बांस की कोठ और इससे सटी जंगल-झाड़ी जली है। 
  
मांझा सोनौरा गाँव में भी गेंहू की फसल में आग लगी, लेकिन आग के फैलने के पहले ही ग्रामीणों ने काबू पा लिया। बीकापुर तहसील स्थित अग्निशमन केंद्र के प्रभारी दिनेश दूबे ने बताया कि फायर दस्ते और जीप पंप वाहन को मौके पर भेज स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया है। क्षति का आंकलन कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें -उमेशपाल हत्याकांड: नैनी जेल में शूटरों संग अली ने बनाया था प्लान, वार्निंग देकर कहा-अपनी शक्ल मत...