गर्मी: ट्रेनों के एसी डिब्बों में नहीं हो रही कूलिंग,अब तक 78 यात्रियों ने दर्ज कराई शिकायतें

गर्मी: ट्रेनों के एसी डिब्बों में नहीं हो रही कूलिंग,अब तक 78 यात्रियों ने दर्ज कराई शिकायतें

लखनऊ । उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों के एसी बोगी में एसी कूलिंग की समस्या दिब ब दिन गंभीर बनती जा रही है। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है बोगियों में कूलिंग नहीं के बराबर चल रही है।
गर्मी शुरू होते ही ट्रेनों के एसी डिब्बों में कूलिंग ठप होने, पंखों की रफ्तार धीमी होने और पानी की किल्लत की शिकायतें आनी शुरू हो गई।
 
होली के बाद एसी बोगियों में कूलिंग कम होने समेत कई समस्याओं से जूझ रहे यात्रियों ने अब तक 78 शिकायतें दर्ज कराई है। इन मामले में उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे की ट्रेनों में एसी मरम्मत, पंखों और पानी की किल्लत दूर करने के लिए रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग को निर्देश दिए गए है।
 
दरअसल, गर्मी का सीजन शुरू होने के पहले ट्रेनों की बोगियों में एसी व पंखों की मरम्मत का काम महीने भर पहले ही यह काम हो जाना चाहिए था। लेकिन अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा और रेलवे की परियोजनाओं के लोकापर्ण-उद्घाटन कार्यक्रम के चलते यह काम समय रहते नहीं हो सका। ऐसे में अब एसी बोगियों से जहां कूलिंग ठप होने की शिकायतें दर्ज हो रही हैं, वहीं स्लीपर डिब्बों में पंखों के नहीं चलने, शौचालयों में पानी आदि की शिकायतें आनी शुरू हो गई हैं। यह शिकायतें कोटा-पटना, गरीब रथ, पंजाब मेल, अवध एक्सप्रेस, हमसफर, कोलकाता-जम्मूतवी समेत कई ट्रेनों के यात्रियों ने दर्ज कराई है।