बाराबंकी: मजीठा धाम के सरोवर में श्रद्धालुओं को होंगे भोलेनाथ के दर्शन

बाराबंकी: मजीठा धाम के सरोवर में श्रद्धालुओं को होंगे भोलेनाथ के दर्शन

सचिन कुमार/सतरिख, बाराबंकी, अमृत विचार। सुप्रसिद्ध पौराणिक नाग देवता मंदिर के पास स्थित सरोवर में श्रद्धालुओं को देवाधिदेव भगवान शिव के दर्शन होंगे। लखनऊ जिले के माता चंद्रिका देवी मंदिर की तर्ज़ पर यहां भी सरोवर में भगवान शिव के मंदिर का निर्माण कर उसमें देवों के देव महादेव की मूर्ति स्थापित की जाएगी।

बंकी ब्लॉक के मजीठा गांव में स्थिति पौराणिक नाग देवता का मंदिर है। प्रत्येक वर्ष आषाढ़ के माह में गुरु पूर्णिमा को यहां मेला लगता है। जिसमें जिले के अलावा अन्य दूर दराज के स्थानों से काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं, पूर्णिमा से शुरू होने वाला मेला करीब एक महीना नाग पंचमी तक चलता है। मंदिर के पास स्थित सरोवर में स्नान कर श्रद्धालु नाग बाबा की मठ पर दूध, चावल, बेल पत्री, धतूरा, आदि चढ़ाकर मनोवांछित फल की कामनाएं करते हैं।

मंजीठा मेला कमेटी के प्रबंधक देवकीनंदन वर्मा ने बताया कि मंदिर के पास स्थित सरोवर में भगवान शिव के मंदिर का निर्माण होगा। उसमें भोलेनाथ की मूर्ति स्थापित की जाएगी। इस कार्य में करीब आठ लाख रुपए कमेटी के द्वारा खर्च किए जाएंगे।  उन्होंने बताया कि लखनऊ जिले के चंद्रिका देवी मंदिर में जिस तरह से सरोवर में मंदिर बनाकर भगवान शिव की विशाल मूर्ति स्थापित की गई है उसी तरह यहां भी निर्माण कार्य कराया जाएगा।

कमेटी ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है।और जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा, ग्राम पंचायत की ओर से अमृत सरोवर तालाब से पानी निकालने का कार्य कराने के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें -   केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को जेल बना दिया, उसकी संपत्ति बाहरी लोगों को बांट दी: महबूबा मुफ्ती

ताजा समाचार

पीलीभीत: बाइक से टकराने के बाद पलटा ई-रिक्शा, वृद्धा की मौत, चार घायल...गुस्साए परिजन ने नहीं उठने दिया शव
Lok Sabha Election: जालौन में नई नवेली दुल्हन को लेकर दूल्हा पहुंचा मतदान केंद्र, अधिकारियों ने किया नवदंपति का स्वागत
LIVE UP Lok Sabha Phase 5 Election: बुंदेलखंड की इन सीटों पर वोटिंग जारी... फतेहपुर में साध्वी निरंजन ज्योति ने सपाइयों पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप
मुरादाबाद : वेश्यावृत्ति को तैयार नहीं हुई तो आठवीं पत्नी को भी घर से निकाला, मुंह में तेजाब डालने की दी धमकी
Kanpur Crime: संदिग्ध परिस्थितयों में महिला के लगी गोली...मौत, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
Loksabha Elections 2024: लोकसभा की 49 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 47 प्रतिशत मतदान, पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग