बदायूं: सल्फास चाटने वाले बच्चे की मौत, परिजनों ने दफन किया शव

रविवार को खेलते समय चार बच्चों ने चाट लिया था गेहूं में पड़ा सल्फास

बदायूं: सल्फास चाटने वाले बच्चे की मौत, परिजनों ने दफन किया शव

ओरछी, अमृत विचार। घर पर खेलते समय गेहूं में रखी सल्फास की पुड़िया चाटने पर चार बच्चों की हालत बिगड़ गई थी। चारों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान एक बच्चे की देर रात मौत हो गई। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। कस्बा ले जाकर शव दफन कर दिया। बच्चे की मौत पर परिवार में कोहराम मचा है। पड़ोसी और रिश्तेदारों ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। शेष तीन बच्चों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

खेलते समय उन्हें न देखने की चूक ने बच्चे की जान ले ली। थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के कस्बा मुड़िया धुरेकी के मोहल्ला पड़ाव के रामलीला मैदान के पास राकेश और सईद का घर आमने-सामने है। रविवार को राकेश घर पर नहीं थे। उनकी पत्नी गुड़िया ने धूप अच्छी होने पर कुठिया से गेहूं निकाले और सूखने के लिए आंगन में फैला दिए। जिसमें गेहूं में सूड़ी न पड़ने के लिए रखी गई सल्फास की पुड़िया भी थी। वह घर के काम में व्यस्त हो गईं। इस दौरान गुड़िया के बच्चे संध्या व रामा और सईद का बेटा जैद व अनाबिया खेल रहे थे। 

खेलते समय उन्होंने गेहूं से से सल्फास की पुड़िया उठाई। चूर्ण समझकर चाट ली। चारों बच्चों की हालत बिगड़ी तो उन्हें बिसौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया। जहां चिकित्सक ने उनकी हालत खतरे से बाहर बताई थी लेकिन देर रात जैद की मौत हो गई। परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन शव कस्बा ले गए। कस्बा के पास दफन कर दिया।

ये भी पढ़ें- बदायूं: चूर्ण समझकर चाट लिया विषाक्त पदार्थ, चार बच्चों की हालत बिगड़ी