रुद्रपुर: नशा माफिया पर लगा धमकी व ब्लैकमेल का आरोप

रुद्रपुर: नशा माफिया पर लगा धमकी व ब्लैकमेल का आरोप

रुद्रपुर, अमृत विचार। कोतवाली इलाके के रहने वाले कारोबारी ने नशा माफिया पर जान से मारने की धमकी देने और झुठे मुकदमे में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पत्रकार वार्ता कर आरोपी के आपराधिक इतिहास की जानकारी दी और पुलिस से जानमाल की रक्षा की गुहार लगाई है।

सोमवार की देर सायं प्रेसवार्ता में आइडिया कॉलोनी निवासी बलविंदर सिंह संधू ने बताया कि वह शहर में कारोबार करता है। बताया कि वर्ष 2019 में उसकी मुलाकात खेड़ा के रहने वाले एक युवक से हुई। जिस पर युवक ने मेडिकल का कार्य बढ़ाने के लिए पांच लाख रुपये का उधार लिया और छह माह में वापस करने का आश्वासन दिया।

पैसों का दबाव बनाने पर आरोपी ने दो बार में एक लाख की रकम वापस की थी। आरोप था कि जब कई माह तक पैसा नहीं आया, तो पता चला कि दोनों दंपत्ति मादक पदार्थ की तस्करी में जेल चले गए और जब जमानत पर रिहा हुआ तो अन्य मुकदमे होने के कारण फरार चलता रहा।

आरोप था कि जनवरी 2024 में जब आरोपी वापस अपने घर खेड़ा बस्ती आया तो बकाया रकम वापस करने का दबाव बनाया, लेकिन रकम देने की बजाए आरोपी युवक ने फर्जी शिकायती पत्र देकर कनाडा भेजने के नाम पर आठ लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाना शुरू कर दिया और उल्टा पैसों की मांग कर ब्लैकमेल करने लगा।

आरोप था कि पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी और झूठे मुकदमे में फंसाने का षड्यंत्र कर आला अधिकारियों को पत्राचार करने लगा, जबकि उनके द्वारा आरोपी का आपराधिक इतिहास की कॉपियां पुलिस को दी गई है और पुलिस से जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।