Lok Sabha Chunav: ईद, रामनवमी, आंबेडकर जयंती पर दिखेगी गठबंधन की ताकत...विधानसभा स्तर पर समितियां संभालेंगी मोर्चा

कानपुर में कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा के समर्थन में विपक्षी दलों की बैठक

Lok Sabha Chunav: ईद, रामनवमी, आंबेडकर जयंती पर दिखेगी गठबंधन की ताकत...विधानसभा स्तर पर समितियां संभालेंगी मोर्चा

कानपुर, अमृत विचार। विपक्षी गठबंधन इंडिया के साझा प्रत्याशी कांग्रेस उम्मीदवार आलोक मिश्रा के समर्थन में जुटे घटक दलों की बैठक में तय हुआ कि ईद, रामनवमी, आंबेडकर जयंती पर गठबंधन नेता एकजुटता प्रदर्शित करेंगे, विधानसभा स्तर पर समन्वय समितियां गठित की जाएंगी। 

माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य पूर्व सांसद सुभाषिनी अली सहगल के सिविल लाइंस आवास पर मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र मोहन अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में कांग्रेस, सपा, आप, भाकपा, माकपा के नेताओं ने प्रत्याशी आलोक मिश्रा के लिए चुनावी रणनीति बनाई। तय हुआ संयुक्त विपक्ष का केंद्रीय चुनाव कार्यालय जीटी रोड में उसी स्थान पर खोला जाएगा।

जहां  सपा की मेयर प्रत्याशी वंदना वाजपेयी का कार्यालय था। इसका उद्घाटन 18 अप्रैल को होगा। निर्णय हुआ कि पांचों विधानसभा क्षेत्र सीसामऊ, छावनी, गोविंदनगर, किदवईनगर और आर्यनगर में कमेटियां गठित की जाएंगी, जिसमें कांग्रेस और सपा के पांच-पांच और बाकी दलों के दो-दो लोग होंगे। 

चौराहों पर होंगे नुक्कड़ नाटक

चुनाव प्रचार में मोदी सरकार को घेरने के लिए चौराहों पर नुक्कड़ नाटकों का सहारा लिया जाएगा। इसके लिए इप्टा और अन्य नाट्य संस्थाओं से बात होगी। 

98 हजार मतदाताओं के नाम गायब

आप के प्रवक्ता मदनलाल भाटिया ने  लोकसभा क्षेत्र में 98 हजार मतदाताओं के नाम गायब करने का मुद्दा उठाया। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी से वार्ता और चुनाव आयोग से शिकायत करना तय हुआ।

किदवई नगर और गोविंद नगर पर खास जोर

बैठक में किदवईनगर और गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र पर विशेष फोकस के साथ अखिलेश यादव का पीडीए फार्मूला आगे बढ़ाना तय हुआ। बैठक में प्रत्याशी आलोक मिश्रा, पूर्व सांसद सुभाषिनी अली सहगल, पूर्व विधायक नेकचंद पांडे (समन्वयक), भूधरनाराण मिश्रा, गणेश दीक्षित, संजीव दरियाबादी, कुलदीप सिंह, सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी, मोहम्मद हसन रूमी, आप के मदनलाल भाटिया, अनुज शुक्ला, सपा जिलाध्यक्ष फजल महमूद, कांग्रेस जिलाध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: किशोरी का मुंह बांध कर किया दुष्कर्म...पीड़िता ने रो-रोकर परिजनों को सुनाई आपबीती, पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी

ताजा समाचार

पीलीभीत: इलाज कम दर्द ज्यादा दे रहा मेडिकल कॉलेज, पानी की किल्लत...गर्मी में वार्ड के पंखे भी बंद
Banda News: नरैनी नगर पंचायत के प्याऊ के मटके पड़े खाली, कैसे बुझे प्यास
Lok Sabha Election 2024: बांदा में वोटर आईडी कार्ड बिना 12 वैकल्पिक पहचान पत्रों की मदद से डाल सकेंगे वोट
कुलपतियों और शिक्षाविदों का राहुल गांधी पर विश्वविद्यालयों में नियुक्ति की प्रक्रिया पर झूठ बोलने का आरोप
Lok Sabha Election 2024: Unnao में प्रशिक्षण से अनुपस्थित 31 कार्मिकों का रोका वेतन, पढ़ें- पूरी खबर
मुख्तार के बेटे उमर अंसारी को मिली बड़ा राहत, सुप्रीम कोर्ट ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दी जमानत