Chitrakoot Crime: दो बीघा जमीन के लिए विवाहिता की हत्या का आरोप...पुलिस बोली- पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला होगा साफ

चित्रकूट में दो बीघा जमीन के लिए विवाहिता की हत्या का आरोप

Chitrakoot Crime: दो बीघा जमीन के लिए विवाहिता की हत्या का आरोप...पुलिस बोली- पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला होगा साफ

चित्रकूट, अमृत विचार। राजापुर थानांतर्गत ग्राम पंचायत छीबों में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव बंद कमरे में फांसी के फंदे से लटका मिला। मृतका के भाई ने ससुरालीजनों पर हत्या करने का आरोप लगाया है और थाने में तहरीर दी है। भाई का आरोप है कि दो बीघा जमीन के लिए ससुरालीजनों ने उसकी बहन की हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

छीबों गांव में ब्याही काजल (26) का शव शुक्रवार की सुबह बंद कमरे में फांसी से लटका मिला। भभौंर निवासी सोनू प्रसाद पुत्र गया प्रसाद ने बताया कि उसकी बहन काजल की शादी 2017 में हुई थी। गुरुवार की रात उसकी संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। उसने आरोप लगाया कि पिता ने पुत्री के नाम दो बीघा जमीन रजिस्ट्री की थी। 

इस जमीन को लेकर पति,  देवर, जेठ उसके साथ मारपीट करते थे और जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करने के लिए दबाव बनाते थे। काजल ऐसा नहीं चाहती थी। उसका आरोप है कि 11 अप्रैल की मध्यरात्रि पति, जेठ और देवर ने उसकी बहन से मारपीट की और सिर पर गंभीर चोंटें आ जाने से उसकी मौत हो गई। 

बाद में इन लोगों ने शव को फंदे से लटकाकर आत्महत्या का रूप दे दिया। उसका आरोप है कि बहन के सिर और गले में चोट के निशान थे। मृतका के तीन साल का बेटा है। उधर, प्रभारी निरीक्षक मनोज सिंह ने बताया कि सोनू प्रसाद ने हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

विवाहिता का हुआ था गर्भपात

सोनू ने बताया कि उसकी बहन मायके में थी तो उसका गर्भपात हो गया था। उसने बताया कि जब बहन बीमार हुई तो झाड़फूंक कराई गई। उसने किसी चिकित्सक के यहां बहन का गर्भपात कराने की बात से इंकार किया। कहा कि कोई इसका सबूत तो दे। उसने यह भी बताया कि उसका बहनोई अपने बेटे को लेकर ससुराल चला गया था। इस पर परेशान बहन ने उन लोगों से मायके छोड़ आने को कहा था। मायके से जाने के तीन दिन बाद उसके साथ यह घटना हो गई। 

ये भी पढ़ें- Kanpur Theft: चोरों ने खाकी को दी चुनौती...पुलिस चौकी के पीछे त्रयंबकेश्वर मंदिर का दानपात्र तोड़ हजारों की चोरी