बरेली: जमीन का फर्जी इकरारनामा कर 58 लाख की ठगी, 12 लोगों पर FIR

बरेली: जमीन का फर्जी इकरारनामा कर 58 लाख की ठगी, 12 लोगों पर FIR

बरेली, अमृत विचार: कोतवाली में जमीन का फर्जी इकरारनामा कर 58 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। जब पीड़ित ने पैसे मांगे तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी देते हुए 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने 12 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली।

सिविल लाइंस निवासी सुमित भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने करगैना में एक जमीन का सौदा नैना हाउसिंग फेस-2 निवासी सतीश चंद्र मिश्रा से चार करोड़ 23 लाख 30 हजार रुपये में तय किया था। इकरारनामा होने से पहले उन्होंने सतीश चंद्र मिश्रा और करगैना निवासी हरिओम शर्मा के खाते में 58 लाख 28 हजार रुपये दे दिए।

इकरारनामा 24 नवंबर 2017 को हो गया। इकरारनामा के बाद उन्होंने लोन के लिए सतीश से मूल बैनामा की प्रति मांगी। इस पर वह टालमटोल करने लगा। शक होने पर उन्होंने उप निबंधक कार्यालय से जानकारी की तो पता चला कि मूल बैनामा का आदेश वाहक सतीश मिश्रा फर्जी है।

उसने इकरारनामा कराने के बाद अपने ही परिचित वाचस्पति शर्मा, कृष्ण गोपाल शर्मा निवासी गंगानगर काॅलोनी सुभाषनगर, हरिओम शर्मा, सचिन शर्मा, भूदेव शर्मा, मीरा शर्मा, अंजलि शर्मा निवासी करगैना, शोभित मिश्रा निवासी मलूकपुर, कौशल शर्मा, कनिका श्याम निवासी गंगानगर ने वर्ष 2018 से 2019 तक आपस में ही कई बार बैनामा किया है। पुलिस ने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया तो उन्होंने कोर्ट की शरण ली।

यह भी पढ़ें- बरेली: पहले दिन नहीं हुआ एक भी नामांकन पत्र दाखिल, सुरक्षा रही चाक चौबंद

ताजा समाचार

अयोध्या: रोड शो से पहले रामलला का दर्शन करेंगे पीएम मोदी, VIP गेट पर हुई सजावट, देखें Video
छात्रों के लिए हेल्प डेस्क बनाने, नियमित संवाद करने का निर्णय
Banda: पुलिस प्रेक्षक ने स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का किया निरीक्षण...सुरक्षा का जायजा लेकर पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश
शुभमन गिल को बहुत कुछ सीखना है लेकिन वह अच्छी तरह से तालमेल बैठा रहा है : डेविड मिलर
Bareilly News: घर में बकरी घुसने को लेकर हुआ विवाद, दबंगों ने परिवार को पीट-पीटकर किया घायल
कानून के शासन वाला देश है कनाडा...निज्जर हत्या मामले में भारतीयों की गिरफ्तारी के बाद बोले जस्टिन ट्रूडो